Samachar Nama
×

Faridabad में जन औषधि केंद्र शुरू,जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रहीं
 

Faridabad में जन औषधि केंद्र शुरू,जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रहीं

हरियाणा न्यूज़ डेस्क,  प्रधानमंत्री के जनसेवा पखवाड़ा कार्यक्रम के अंतर्गत ओबीसी बैंक के सामने खादी आश्रम मिनार गेट के नजदीक प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र का शुभारंभ किया गया. इसकी शुरुआत हरियाणा राज्य भंडारण निगम के चेयरमैन एवं पृथला के विधायक नयनपाल रावत ने बतौर मुख्य अतिथि पधारकर विधिवत रिबन काटकर की.

हरियाणा राज्य भंडारण निगम के चेयरमैन एवं पृथला के विधायक रावत ने अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के सभी वर्गों के लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए अनेक योजनाएं बनाई है. सरकार गरीब तबके के लोगों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने तथा पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाने की दिशा में निरंतर कार्य कर रहे हैं. सरकार का उद्देश्य है कि कोई भी पात्र परिवार सरकार की योजनाओं से वंचित न रहे.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कौशल विकास, सामाजिक उत्थान व गरीब परिवारों के उत्थान के लिए अनेक योजनाएं बनाई हैं, ताकि उनका विकास हो सके. इसी प्रकार प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राज्य के गरीब परिवारों, जिनकी वार्षिक आय एक लाख 80 हजार रुपए तक है उन्हें चिरायु हरियाणा योजना से जोड़कर तथा उनके बीपीएल कार्ड बनाकर निश्चित रूप से ऐसे गरीब परिवारों के उत्थान की दिशा में कार्य किया है. उन्होंने डॉक्टर्स और नोडल अधिकारियों की टीमों को प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र खोलने पर बधाई दी.
भाजपा जिलाध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया ने लोगों को स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ पहुंचाने के लिए खोले गए जन औषधि केंद्र की टीम को बधाई दी.
नगर परिषद पलवल के चेयरमैन यशपाल ने उपस्थिति को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि प्रत्येक जन का कल्याण हो. इसके लिए सरकार द्वारा विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं. सरकार के मूल मंत्र अंत्योदय की भावना को ध्यान में रखते हुए देशभर में प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र खोले जा रहे हैं.

फरीदाबाद न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story