Samachar Nama
×

Faridabad निजी स्कूल संकाय चयन के नाम पर फीस वसूल रहे
 

Faridabad निजी स्कूल संकाय चयन के नाम पर फीस वसूल रहे


हरियाणा न्यूज़ डेस्क, स्मार्ट सिटी के कुछ निजी स्कूलों में एक बार फिर अतिरिक्त फीस वसूली का खेल शुरू हुआ है. 11वीं के छात्रों को वैकल्पिक विषय चुनने के बदले करीब 15 हजार रुपये तक फीस वसूली की जा रही है. जबकि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड में इसकी फीस करीब एक हजार रुपये है. अभिभावक एकता मंच ने इसकी शिकायत की है.

मंच के महासचिव कैलाश शर्मा ने बताया कि सीबीएसई बोर्ड की 9वीं और 11वीं कक्षा के लिए पंजीकरण हो चुके हैं. लेकिन देरी फीस के साथ किए जा रहे हैं. इसमें कुछ छात्र अपनी संकाय बदलते हैं तो उन्से निजी स्कूल अतिरिक्त फीस वसूली करते हैं. इसमें दो तरह के मामले हैं. कुछ बड़े स्कूल प्रबंधन जो बच्चे पढ़ाई में कमजोर है तो परीक्षा परिणाम सुधार के लिए संकाय बदलवा देते हैं. इसके लिए स्कूल अतिरिक्त फीस वसूली नहीं कर रहे हैं. वहीं, इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी मुनेश चौधरी ने शिकायत मिलने पर कार्रवाई की बात कही.  अशोक विहार फेस-3 के जे ब्लॉक की आरडब्ल्यूए ने शहीद भगत सिंह के नाम पार्क का नामकरण से किया. अब यह पार्क शहीद भगत सिंह के नाम से जाना जाएगा. आगे भी पार्क और सार्वजनिक स्थानों को शहीदो के नाम से रखा जाएगा. आरडब्ल्यूए ने फ्लोर टाइल लगाकर, माताओं, बहनों, बच्चे, युवा और बुजुर्गों के बैठने के लिए मंच बनाया है.
कॉलोनी के 80 वर्षीय जयपाल मालिक से रिबन कटवाकर स्थानीय निवासियों को समर्पित किया गया. इस मौके पर प्रेम अत्री जेई, बलवान सिंह डांगी, हवा सिंह खटकड़, वीरेंद्र तोमर, गोपी पंडित, चंद्रपाल राणा, मास्टर वशिष्ठ आदि मौजूद रहे.


फरीदाबाद न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story