Samachar Nama
×

Faridabad बोर्ड परीक्षा छात्र परीक्षा का तनाव दूर करने के लाइव टिप्स सुनेंगे
 

Faridabad बोर्ड परीक्षा छात्र परीक्षा का तनाव दूर करने के लाइव टिप्स सुनेंगे

हरियाणा न्यूज़ डेस्क,  स्कूल-कॉलेजों के छात्र परीक्षा के दौरान तनाव दूर करने और बेहतर समय प्रबंधन को लेकर प्रधानमंत्री के गुर लाइव सुनेंगे. शिक्षण संस्थानों में परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का लाइव प्रसारण छात्रों को दिखाया जाएगा.
भारत सरकार ने जारी किया आदेशभारत सरकार की ओर से आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम को छात्रों को लाइव दिखाने के आदेश जारी किए गए हैं. इसके बाद शिक्षण संस्थानों में इसे लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है.
प्रधानमंत्री बोर्ड परीक्षा से पहले छात्रों से करते हैं चर्चा गौरतलब है कि बोर्ड परीक्षा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छात्रों से संवाद करते हैं. कोविड-19 महामारी के दौरान भी कार्यक्रम ऑनलाइन आयोजित किया गया था. इस साल दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में विद्यार्थियों को परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में भाग लेने का मौका मिलेगा.

वहीं शिक्षण संस्थानों में इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया जाएगा. इसे लेकर स्कूल शिक्षा निदेशालय, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) की ओर से सूचना भी जारी कर दी गई है.
प्रतियोगिता के जरिए चुने जाएंगे भागीदार
परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में देशभर से चुने गए छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों को प्रधानमंत्री से सीधे संवाद का मौका मिलता है. इसके लिए ऑनलाइन लेखन प्रतियोगिता में भाग लेना होगा. इसी के आधार पर कार्यक्रम में सवाल पूछने वालों का चयन किया जाएगा. चयनित छात्र 27 जनवरी को सीधे कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे. वहीं सभी स्कूलों में छात्र इस कार्यक्रम से जुड़ें और प्रधानमंत्री का संबोधन सुने इसके लिए लाइव कार्यक्रम दिखाने की व्यवस्था की जाएगी.
परीक्षार्थियों का हौसला बढ़ाने और उन्हें सफलता के टिप्स सुझाने के लिए प्रधानमंत्री की ओर से हर साल वार्षिक परीक्षा से पहले परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है. स्कूल में इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण कराया जाएगा. सभी छात्र और शिक्षक इसमें शामिल होंगे. स्कूल स्तर पर भी हमारी तरफ से परीक्षा पे चर्चा को लेकर प्रोत्साहन कायर्यक्रम किए जा रहे हैं. -रविंद्र कुमार मनचंदा, प्रिंसिपल , राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल, सराय ख्वाजा

फरीदाबाद न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story