Samachar Nama
×

Faizabad स्कूटी मांगने पहुंची दिव्यांग महिला डीएम ने दूरभाष के माध्यम से शिकायतों के निस्तारण की गुणवत्ता को परखा
 

Faizabad स्कूटी मांगने पहुंची दिव्यांग महिला डीएम ने दूरभाष के माध्यम से शिकायतों के निस्तारण की गुणवत्ता को परखा

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क   सोहावल तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी नितीश कुमार ने पहुंच कर फरियादियों की शिकायतें सुनीं. इस दौरान डीएम ने शिकायतों के त्वरित और गुवत्तापूर्ण निस्तारण का निर्देश संबधित विभाग के अधिकारियों को दिया.
डीएम ने पूर्व शिकायतों की समीक्षा कर दूरभाष के माध्यम से शिकायतों के निस्तारण की गुणवत्ता परखी. मौके पर कुल 129 शिकायतें आई. इनमें से सात शिकायतों का निस्तारण करवा दिया. समाधान दिवस में जिलाधिकारी के समक्ष एक रोचक मामला सामने आया. मसौधा क्षेत्र के ग्राम पूरा काशीनाथ निवासी दिव्यांग महिला मालती पत्नी शंकर ने प्रार्थना पत्र देकर डीएम से स्कूटी की मांग किया. महिला के शिकायती पत्र में कथन था कि वह दिव्यांग और बहुत गरीब महिला है. उसे सरकार द्वारा स्कूटी दिलवाई जाए. इस पर डीएम ने विकलांग विभाग के अधिकारी को निर्देशित किया कि महिला को ट्राई साईकिल की व्यवस्था करवाई जाए. जगनपुर निवासी पति प्रताड़ना से पीड़ित महिला सायरीन पत्नी सफराज अधिकारियों के सामने फफक-फफक कर रो पड़ी. तीन बच्चों की मां अब बेसहारा बन चुकी है. डीएम ने थाना प्रभारी रौनाही संतोष कुमार सिंह को उसके पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई का निर्देश दिया.

डीएम के समाधान दिवस से नदारद रहती हैं बीडीओ
तहसील में डीएम नितीश कुमार का दूसरा संपूर्ण समाधान दिवस  रहा. जब से डीएम ने जिले का प्रभार संभाला. तब से डीएम स्तर पर आयोजित होने वाले दो तहसील समाधान दिवस सोहावल में संपन्न हुए, लेकिन मवई से सोहावल ब्लाक में दोबारा बीडीओ का चार्ज संभाल चुकी मोनिका पाठक डीएम की अध्यक्षता में आयोजित होने वाले दोनों संपूर्ण समाधान दिवस से नदारद रहीं.
तहसीलदार मिल्कीपुर ने सुनीं जन शिकायतें
तहसील मुख्यालय पर तहसीलदार की अध्यक्षता में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में 126 लोगों ने शिकायत की. इनमें से मात्र दो मामलों का ही त्वरित निस्तारण हो सका. सभागार में रखी कुर्सियां अधिकारियों एवं जिम्मेदार कर्मचारियों के इंतजार में बांट जोहती रहीं


फैजाबाद न्यूज़ डेस्क
 

Share this story