Samachar Nama
×

Faridabad में 66 और पलवल में 72 मतदान, फरीदाबाद में जिला परिषद की दस और खंड समिति की 60 सीट पर 313 उम्मीदवार मैदान में, मतगणना 27 नवंबर को होगी
 

Faridabad में 66 और पलवल में 72 मतदान, फरीदाबाद में जिला परिषद की दस और खंड समिति की 60 सीट पर 313 उम्मीदवार मैदान में, मतगणना 27 नवंबर को होगी


हरियाणा न्यूज़ डेस्क,  पंचायती राज संस्थाओं के तीसरे चरण में  फरीदाबाद और पलवल में जिला परिषद, खंड समिति के सदस्यों का चुनाव हुआ. फरीदाबाद में 66 और पलवल में 72 फीसदी मतदान हुआ. इस दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद था.
जिले में मतदान गुरुवार सुबह सात बजे शुरू हो गया, लेकिन मतदाताओं का सुबह में कम रुझान दिखा. सुबह नौ बजे तक फरीदाबाद के खंड बल्लबगढ़ और फरीदाबाद में मतदान एक फीसदी तक भी नहीं हुआ, जबकि जिला पलवल के सभी छह खण्ड में हथीन को छोड़कर फरीदाबाद के मुकाबले ज्यादा मतदान हुआ.

मतदान केंद्र के पीठासीन अधिकारी के मुताबिक सुबह ठंड होने की वजह से मतदान करने के लिए कम लोग आए. हालांकि जैसे-जैसे धूप निकली तो मतदाताओं की भीड़ मतदान केंद्र पर उमड़ने लगी. देखते हो देखते मतदान केन्द्र पर मतदाताओं की कतार लग गई. सुबह 11 बजे से तीन बजे के बीच ज्यादा मतदान हुआ. शाम चार बजे तक अनेक जगह 50 फीसदी से ज्यादा मतदान हो चुका था.
मतदान केंद्रों का जायजा लेते रहे अफसर मतदान को लेकर पर्यवेक्षक सहित आला अधिकारी दिनभर निरीक्षण करते रहे. निर्वाचन आयोग (यूटी) के कमिश्नर एवं पर्यवेक्षक सुधांशु पांडे ने जिला पलवल के गांव बामनीखेडा, औरंगाबाद, मित्रोल आदि विभिन्न गांवों में पंचायती राज आम चुनाव के तहत जिला परिषद तथा पंचायत समिति के सदस्यों के पदों के लिए मतदान केंद्रों पर चल रही पोलिंग का निरीक्षण कर जायजा लिया. उन्होंने कहा कि वोटिंग शांतिपूर्ण तरीके से की जा रही है. सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हुए हैं. फरीदाबाद के डीसी विक्रम सिंह ने जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव के लिए बनाए गए मतदान बूथों का निरीक्षण किया.
कई बूथ पर तकनीकी दिक्कत से परेशानी कई बूथ पर ईवीएम में तकनीकी खामी होने की वजह से मतदान प्रभावित हुआ. सुपरवाइजर की मदद से ईवीएम को जल्द ठीक करवाकर मतदान शुरू करवा दिया गया था. फरीदाबाद के तिगांव खंड में ऐसी दिक्कतें ज्यादा सामने आईं. गौरतलब है कि जिला फरीदाबाद में जिला परिषद की दस और खंड समिति 60 सीट के लिए 313 उम्मीदवार मैदान में है.

फरीदाबाद न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story