Samachar Nama
×

Faizabad  बोर्ड परीक्षा  सूचना देने में विद्यालयों ने दिखाई उदासीनता
 

Faizabad  बोर्ड परीक्षा  सूचना देने में विद्यालयों ने दिखाई उदासीनता


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  बोर्ड परीक्षा की शुचिता और पारदर्शिता को बनाए रखने के लिए तीसरी नजर की अहम भूमिका है. बावजूद इसके विद्यालयों की ओर से सीसीटीवी को लेकर बरती जा रही उदासीनता से विभाग परेशान है.
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से जिले के 133 परीक्षा केन्द्रों पर बोर्ड परीक्षा प्रस्तावित है तो प्रयोगात्मक परीक्षा भी  से शुरू हो रही है.

परीक्षा की शुचिता व पारदर्शिता को बनाए रखने के लिए सीसीटीवी से निगरानी की बड़े पैमाने पर तैयारी है. कन्ट्रोल रूम की स्थापना की गई है. यही वजह है कि विद्यालयों को सूचना देकर उनसे एक निर्धारित प्रारूप पर सीसीटीवी के डीबाआर से सम्बंधित जानकारी भी मांगी गई. लेकिन विद्यालयों की ओर से बरती गई उदासीनता की वजह से कन्ट्रोल रूम को समस्याओं से जूझना पड़ा.
दरअसल,  तक महज 24 विद्यालयों ने ही सीसीटीवी के डीबीआर के संम्बंध में निर्धारित प्रारूप पर सूचना उपलब्ध कराई. ऐसे में कन्ट्रोल रूप के प्रभारी की ओर से एक बार फिर सभी विद्यालयों से प्रयोगात्मक परीक्षा से सम्बंधित सूचना के साथ-साथ निर्धारित प्रारूप पर सीसीटीवी डीबीआर/ एनबीआर से सम्बंधित सूचना हार्ड व साफ्ट कॉपी सहित साफ्टवेयर पेन ड्राइव में मांगनी पड़ी. फिलहाल अब स्कूलों ने इस सम्बंध में कार्य शुरू कर दिया है.


फैजाबाद न्यूज़ डेस्क
 

Share this story