Samachar Nama
×

Faizabad साकेत महाविद्यालय में छात्रसंघ बहाली की तैयारी, 12 को चुनाव,छात्र नेताओं के लगातार दबाव के बाद भी जिला प्रशासन से नहीं मिल रही थी हरी झंडी
 

Faizabad साकेत महाविद्यालय में छात्रसंघ बहाली की तैयारी, 12 को चुनाव,छात्र नेताओं के लगातार दबाव के बाद भी जिला प्रशासन से नहीं मिल रही थी हरी झंडी

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क   साकेत महाविद्यालय में तीन साल बाद छात्रसंघ की बहाली हो गई. महाविद्यालय के प्राचार्य डा. अभय कुमार सिंह ने  बताया कि चुनाव 12 दिसम्बर को कराया जाएगा. उन्होंने बताया कि चुनाव प्रक्रिया के सम्बन्ध में नामांकन से नाम वापसी का कार्यक्रम निर्धारित कर जिला प्रशासन को भेजा जाएगा. पुन जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित तिथियों में सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराने पर सहमति व्यक्त किए जाने पर अधिसूचना जारी कर दी जाएगी.
इससे पहले सुबह से ही छात्रनेताओं ने हंगामा कर पहले प्राचार्य कक्ष के सामने धरना दिया. पुन छात्रनेताओं ने मुख्य मार्ग को जाम कर हंगामा शुरू कर दिया. इसकी जानकारी होने पर सीओ शैलेन्द्र गौतम मय फोर्स कालेज पहुंचे. उन्होंने अधिकारियों को जानकारी दी. फिर रेजीडेंट मजिस्ट्रेट संदीप श्रीवास्तव भी पहुंचे. उन्होंने छात्रनेताओं के साथ कालेज प्रशासन से भी वार्ता की. इस दौरान प्राचार्य सिंह ने बताया कि बिना जिला प्रशासन की अनुमति के चुनाव कराना संभव नहीं था. इसके कारण कार्यक्रम 28 नवम्बर से पांच दिसम्बर तक बनाकर भेजा गया था. पुन कोई वार्ता नहीं हुई. इसके बाद रेजीडेंट मजिस्ट्रेट श्रीवास्तव ने जिलाधिकारी नितीश कुमार व एसएसपी प्रशांत वर्मा से बातचीत की. पुन उन्होंने प्राचार्य को अवगत कराया कि 28 नवम्बर से पांच दिसम्बर के प्रस्तावित तिथि को थोड़ा आगे बढ़ा दें क्योंकि अग्निवीर भर्ती मेला के कारण फोर्स को वहां की व्यवस्था में तैनात किया गया है.

सात दिसम्बर से शुरू हो सकती है छात्रसंघ चुनाव प्रक्रिया
रेजीडेंट मजिस्ट्रेट एवं कालेज प्रशासन से हुई वार्ता के बाद प्राचार्य ने तिथि का ऐलान कर दिया है लेकिन अभी कार्यक्रम पर जिला प्रशासन की अंतिम मुहर लगने के बाद चुनाव की अधिसूचना जारी की जाएगी. सात दिसम्बर से शुरु हो सकती है चुनाव प्रक्रिया. मालूम हो कि शैक्षिक सत्र 2019-2020, 2020-2021 व 2021-2022 में छात्रसंघ चुनाव नहीं हो सका. इस दौरान कोरोना की वैश्विक महामारी के कारण सम्पूर्ण देश ही नहीं विश्व लाकडाउन में था.


फैजाबाद न्यूज़ डेस्क
 

Share this story