Samachar Nama
×

Faizabad प्रवेश के लिए आनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू
 

Faizabad प्रवेश के लिए आनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के आवासीय परिसर एवं संघटक महाविद्यालयों में स्नातक, स्नातकोत्तर, बीवोक, डिप्लोमा एवं सर्टिफिकेट कोर्स में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 31 मई है। जबकि मास्टर्स कोर्स के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 15 जून निर्धारित की गई है। आवेदन प्रक्रिया की जानकारी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

अवध विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी डॉ. विजयेंदु चतुर्वेदी के अनुसार राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के तहत कुलपति प्रो. रविशंकर सिंह के निर्देश पर ललित कला, सामाजिक कार्य, शारीरिक शिक्षा के साथ बीए, बीएससी, बीकॉम, फिजिकल एजुकेशन स्पोर्ट्स, बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन, कंप्यूटर एप्लीकेशन, लाइब्रेरी एंड इंफॉर्मेशन साइंस, बैचलर ऑफ फार्मेसी, बैचलर ऑफ लॉ ऑनलाइन आवेदन तीन वर्षीय और पांच वर्षीय कॉलेजों में प्रवेश के लिए आमंत्रित किए गए हैं।

विश्वविद्यालय परिसर में बीवोक पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। उम्मीदवार विश्वविद्यालय के स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार कैंपस के मास्टर्स ऑफ साइंस के तहत ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कैंपस के पीजी डिप्लोमा और डिप्लोमा में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म मांगे गए हैं। वहीं सर्टिफिकेट कोर्स के लिए आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। विश्वविद्यालय आवासीय प्रवेश समन्वयक प्रो. एसएस मिश्रा ने बताया कि परिसर, संघटक एवं संबद्ध महाविद्यालयों के एलएलबी तीन वर्षीय एवं पांच वर्षीय एम.एड, एम.पी.एड पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए 18 अप्रैल से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो रहे हैं. कैंपस में यूपीसीईटी-2022 से बीटेक और एमटेक, एमसीए, एमबीए की विभिन्न शाखाओं में प्रवेश दिया जाएगा।

फैजाबाद न्यूज़ डेस्क
 

Share this story