Samachar Nama
×

Faizabad सचिव विहीन पंचायतों में विकास कार्य ठप  रुदौली ब्लाक
 

Faizabad सचिव विहीन पंचायतों में विकास कार्य ठप  रुदौली ब्लाक


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  रुदौली ब्लाक के लगभग एक दर्जन ग्राम पंचायतें दो माह से सचिव विहीन होने से उन ग्राम पंचायतों का विकास कार्य ठप है. जनता से जुड़ी समस्याओं का निस्तारण न हो पाने से आम लोग परेशान हो रहे हैं. ग्रामीण जन्म, मृत्यु प्रमाण पत्र से लेकर परिवार रजिस्टर की नकल लेने के लिए ब्लाक के चक्कर लगा रहे हैं.

ग्राम पंचायत ममरेजनगर, रहीमगंज व हलीम नगर में तैनात रहे पंचायत सचिव विशाल श्रीवास्तव की आठ नवंबर 2022 को गंभीर बीमारी के चलते लखनऊ के एक निजी अस्पताल में मृत्यु हो गई थी. उनके निधन के बाद अभी तक इन ग्राम पंचायतों में किसी भी पंचायत सचिव की तैनाती नहीं हो पाई है. इसी तरह ग्राम पंचायत हयातनगर, शहबाजपुर संडरी, कैथी, अख्तियारपुर, दशरथमऊ, मीनापुर फगौली व फगौली कुर्मियान के पंचायत सचिव उमेश कुमार सड़क दुर्घटना में घायल हो जाने के कारण 25 नवंबर 2022 से अवकाश पर चल रहे हैं. इससे ब्लाक के 11 ग्राम पंचायतें लगभग दो माह से अधिक समय से सचिव विहीन हैं.
ग्राम प्रधान हलीम नगर एजाज अहमद, राम कुमार, इंदरजीत आदि ने बताया कि जब तक नए सचिव की तैनाती नहीं हो जाती, तब तक ग्राम पंचायत का हर कार्य ठप है. इन गांवों में नये सचिव की तैनाती का मुद्दा ग्राम खोजकला मजरे हलीम नगर निवासी अधिवक्ता ओमप्रकाश मिश्र, अधिवक्ता अंबिका प्रसाद यादव ने संपूर्ण समाधान दिवस में आई मुख्य विकास अधिकारी अनीता यादव के समक्ष भी उठाया.
सीडीओ ने बताया कि मामला जानकारी में आया है.  सभी ग्रामों में पंचायत सचिवों की तैनाती हो जाएगी.


फैजाबाद न्यूज़ डेस्क

Share this story