Samachar Nama
×

Durg  अभी पीजी में रहना पड़ रहा विद्यार्थियों को छात्रावास का निर्माण कराएगा सीएसवीटीयू होगा एक करोड़ खर्च
 

Durg  अभी पीजी में रहना पड़ रहा विद्यार्थियों को छात्रावास का निर्माण कराएगा सीएसवीटीयू होगा एक करोड़ खर्च

छत्तीसगढ़ न्यूज़ डेस्क, छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय में अब जल्द ही छात्रावास की सुविधा भी उपलब्ध होगी. प्रदेश के छात्रों के साथ-साथ दूसरे राज्यों के विद्यार्थियों को छात्रावास का टेंशन नहीं होगा.  हुई फाइनैंस कमेटी की बैठक में इस पर सहमति बनी है. हाल के साल के राज्य बजट में तकनीकी विवि सीएसवीटीयू को छात्रावास निर्माण कराने एक करोड़ रुपए की स्वीकृति दी गई थी, लेकिन अब तक विवि को राशि नहीं मिल पाई है. इधर, यूटीडी में दूसरे राज्यों से आकर एडमिशन लेने वाले विद्यार्थियों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है, जिससे सीएसवीटीयू में छात्रावास निर्माण जरूरी हो गया है. फाइनैंस कमेटी की बैठक में निर्णय हुआ है कि सीएसवीटीयू अभी छात्रावास का निर्माण अभी अपने खर्च पर शुरू करेगा, वहीं जब राज्य सरकार से बजट मिलेगा तो इस राशि को समायोजित कर दिया जाएगा. इस तरह छात्रावास निर्माण का कार्य वक्त रहते शुरू हो जाएगा, वहीं शासन से मिलने तक कई तरह के काम भी हो चुके होंगे.

यूटीडी में विद्यार्थी बढ़े
सीएसवीटीयू की यूटीडी में अभी बीटेक ऑनर्स और एमटेक कोर्स संचालित हो रहा है, जिसमें दूसरे राज्यों के विद्यार्थियों ने प्रवेश लिया है. फिलहाल, सीएसवीटीयू के पास छात्रावास की सुविधा उपलब्ध नहीं होने की वजह से इन विद्यार्थियों को बाहर पीजी में रहना होता ैहै. वहीं दूसरे राज्यों के विद्यार्थी छात्रावास सुविधा उपलब्ध नहीं से प्रवेश लेने यूटीडी में प्रवेश लेने कतराते हैं.
मिली थी छात्रावास की स्वीकृति
इसी साल 9 मार्च को राज्य बजट पेश किया गया था. इसमें सीएसवीटीयू में स्नातक छात्रावास निर्माण के लिए एक करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया. इस बजट में सीएसवीटीयू के अलावा 106 नवीन छात्रावास आश्रम के लिए 50 करोड़ का प्रावधान किया गया था, ऐसे ही रायपुर मेडिकल कॉलेज को भी दो करोड़ रुपए मिले थे. फिलहाल, किसी को भी राशि नहीं मिल पाई है.

दुर्ग न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story