Samachar Nama
×

Dharamshala एल्बेंडाजोल से हुई बालिका की मौत की होगी मजिस्ट्रियल जांच: डीसी कांगड़ा ने दिए आदेश, एसडीएम पालमपुर से 15 दिन में मांगी रिपोर्ट
 

Dharamshala एल्बेंडाजोल से हुई बालिका की मौत की होगी मजिस्ट्रियल जांच: डीसी कांगड़ा ने दिए आदेश, एसडीएम पालमपुर से 15 दिन में मांगी रिपोर्ट

हिमाचल प्रदेश न्यूज़ डेस्क, डीसी कांगड़ा डॉ निपुन जिंदल ने हिमाचल प्रदेश के मेडिकल ब्लॉक कांगड़ा के भवरना में एल्बेंडाजोल की दवा देते समय एक बच्ची की मौत की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश जारी किए हैं. डीसी निपुन जिंदल ने एसडीएम पालमपुर डॉ. अमित गुलेरिया से मजिस्ट्रियल जांच के लिए 15 दिन के अंदर रिपोर्ट देने को कहा है.

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों पेट में कीड़े मारने की दवा खाने से एक बच्ची की मौत हो गई थी. जिसमें स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त रिपोर्ट में कहा गया है कि उसने जो दवाई खाई थी वह भोजन नली में जाने के बजाय उसकी श्वास नली में चली गई थी। जिससे उसकी मौत हो गई थी। फिर भी इस मामले की समुचित जांच के संबंध में एसडीएम पालमपुर को आदेश जारी कर दिया गया है.

कहा गया है कि वह इस संबंध में उचित कार्रवाई कर उचित रिपोर्ट बनाकर उन्हें दें।

यह मामला था

भवरना थानांतर्गत आंगनबाडी केंद्र में सोमवार को राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस के अवसर पर बच्चों को कृमिनाशक दवा खिलाने के दौरान 3 वर्षीय बच्ची की मौत हो गयी. उस वक्त बच्ची दवा लेने से मना कर रही थी, लेकिन मां के सामने ही उसे दवा दे दी गई। जिसके बाद उन्होंने उल्टी कर दी। जब उसे अस्पताल ले जाया गया तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
धर्मशाला न्यूज़ डेस्क!!!
 

Share this story