Samachar Nama
×

Dharamshala संवर्ग कर्मचारियों को नई सरकार से है आस : अमित जसरोटिया बोले- जिला परिषद कर्मचारियों की समस्याओं का जल्द होगा समाधान
 

Dharamshala संवर्ग कर्मचारियों को नई सरकार से है आस : अमित जसरोटिया बोले- जिला परिषद कर्मचारियों की समस्याओं का जल्द होगा समाधान

हिमाचल प्रदेश न्यूज़ डेस्क, हिमाचल प्रदेश पंचायत सचिव संघ के अध्यक्ष अमित जसरोटिया ने कहा कि नई सरकार जिला परिषद संवर्ग के कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान के लिए प्रतिबद्ध है. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने इस श्रेणी के कर्मचारियों की समस्याओं का जल्द समाधान करने का ऐलान किया है.

बता दें कि जिला परिषद संवर्ग के करीब 4700 कर्मचारियों का अभी तक ग्रामीण विकास या पंचायती राज विभाग में विलय नहीं किया गया है. जिससे इस वर्ग के कर्मचारियों ने पिछली सरकार के कार्यकाल में कलम हड़ताल भी छोड़ दी थी, लेकिन पिछली सरकार द्वारा इस संदर्भ में कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिससे जिला परिषद संवर्ग के कर्मचारियों में सरकार के प्रति काफी रोष है।

अनिरुद्ध ठाकुर को मिली पंचायती राज विभाग की जिम्मेदारी
अब अनिरुद्ध ठाकुर को ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग की जिम्मेदारी मिली है. साथ ही मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना की ओर से सीपीएस व बैजनाथ विधायक किशोरी लाल को इस विभाग में काम करने की जिम्मेदारी मिलने की अधिसूचना भी जारी कर दी गई है. इससे पंचायत सचिवों, तकनीकी सहायकों, कनिष्ठ अभियंताओं, लेखपालों और लिपिक वर्ग ने सुखविंदर सिंह सुक्खू की सरकार की सराहना की है.

कर्मचारी 22 साल से काम कर रहे हैं
कहा गया है कि जल्द ही जिला परिषद संवर्ग के कर्मचारियों का ग्रामीण विकास या पंचायती राज विभाग में विलय किया जाएगा. इस श्रेणी के कर्मचारी पिछले 22 वर्षों से ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग में कार्यरत हैं, लेकिन अभी तक इस श्रेणी के कर्मचारियों को जिला परिषद के अधीन रखा गया है. अब तक इन कर्मियों को सरकार द्वारा छठे वेतन आयोग का लाभ भी नहीं दिया गया है.
धर्मशाला न्यूज़ डेस्क!!!
 

Share this story