Samachar Nama
×

Dharamshala चंबा विजिलेंस ने 100 बोरी सरकारी चावल पकड़ा: ट्रक समेत चालक गिरफ्तार

Dharamshala चंबा विजिलेंस ने 100 बोरी सरकारी चावल पकड़ा: ट्रक समेत चालक गिरफ्तार

हिमाचल प्रदेश न्यूज़ डेस्क, हिमाचल के चंबा की विजिलेंस टीम ने छापेमारी कर 100 बोरी सरकारी चावल जब्त किया है. साथ ही ट्रक को कब्जे में लेकर विजिलेंस ने चालक को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी चालक ने पठानकोट पंजाब के एफसीआई गोदाम से लाए जा रहे चावल के 100 बोरे चंबा रास्ते में बेच दिए। जिसके बाद वह अपने कागजों पर नागरिक आपूर्ति से 100 बोरी चावल एकत्र कर चंबा एफसीआई के गोदाम में जमा कराने का प्रयास कर रहा था।

सतर्कता विभाग के एएसपी चंबा अभिमन्यु वर्मा ने बताया कि विभाग को गुप्त सूचना मिली थी कि ट्रक क्रमांक एचपी-73ए-0311 में नागरिक आपूर्ति से 100 बोरी सरकारी चावल ले जाया जा रहा है. सूचना पर सतर्कता विभाग की टीम ने तत्काल नागरिक आपूर्ति गोदाम में छापा मारा। इस दौरान ट्रक में लदे 100 बोरा चावल को टीम ने कब्जे में ले लिया।

सिविल सप्लाई में कागज दिखाकर राशन लोड किया गया
ट्रक चालक विकास कुमार से भी पूछताछ की। इस दौरान उसने बताया कि वह पंजाब के पठानकोट स्थित एफसीआई के गोदाम से 100 बोरी सरकारी चावल लेकर चंबा के लिए निकला था, लेकिन रास्ते में ही उसने चावल बेच दिया। जिसके बाद वह खाली ट्रक लेकर चंबा के नागरिक आपूर्ति गोदाम पहुंचा। जहां उन्होंने सरकारी राशन के कागजात दिखाकर 100 बोरी चावल लोड करने को कहा।

साथ ही बताया कि उन्हें डिपो में चावल सप्लाई करना है, लेकिन असल में उन्हें एफसीआई चंबा के गोदाम में चावल पहुंचाना था। इस तरह वह राशन की 100 बोरी नागरिक आपूर्ति चंबा से ठगने की फिराक में था। विजिलेंस टीम ने सरकारी चावल के कागजात व राशन जब्त किया है। विजिलेंस की प्रारंभिक जांच में करीब 2 लाख 20 हजार का राशन खराब होना पाया गया है।
धर्मशाला न्यूज़ डेस्क!!!
 

Share this story