Samachar Nama
×

Dhanbad जिला बीस सूत्री सदस्यों का सामूहिक इस्तीफा, जिला प्रशासन और प्रभारी मंत्री पर लगाया उपेक्षा का आरोप
 

Dhanbad जिला बीस सूत्री सदस्यों का सामूहिक इस्तीफा, जिला प्रशासन और प्रभारी मंत्री पर लगाया उपेक्षा का आरोप


झारखण्ड न्यूज़ डेस्क, जिला 20 सूत्री कमेटी के उपाध्यक्ष ब्रजेंद्र सिंह ने कहा कि जिला प्रशासन ने जिला तथा प्रखंड 20 सूत्री कमेटी को मजाक बना दिया है. जिले में 14 महीने से जिला बीस सूत्री कमेटी की बैठक नहीं हुई. सरकार की ओर से गठित कमेटी की अनदेखी ठीक नहीं है. धनबाद के प्रभारी मंत्री भी 20 सूत्री की बैठक के बारे में गंभीर नहीं दिखते हैं. ऐसे में 20 सूत्री कमेटी में बने रहने का कोई औचित्य नहीं है. सभी सदस्यों सामूहिक रूप से इस्तीफा दे दिया है. इसकी सूचना स्टीयरिंग कमेटी के चेयरमैन शिबू सोरेने जाएगी.
ब्रजेंद्र सिंह  जिला 20 सूत्री कमेटी के सदस्य तथा प्रखंड 20 सूत्री के अध्यक्षों की बैठक के बाद संवाददाताओं को संबोधित कर रहे थे. सर्किट हाउस में उपाध्यक्ष ब्रजेंद्र सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई.
ब्रजेंद्र सिंह ने कहा कि चार माह पहले भी सदस्यों ने आपस में बैठक की थी. डीसी तथा डीडीसी से जिला 20 सूत्री की बैठक बुलाने का आग्रह भी किया गया था. इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई. यह सरकार के निर्देशों की सरासर अवहेलना है. जिला प्रशासन के आला अधिकारी अपनी मर्जी से प्रशासन चलाना चाहते हैं. यह ठीक नहीं है.

कार्यालय भी उपलब्ध नहीं कराया गया उपाध्यक्ष ने बैठक में कहा कि जिला तथा प्रखंड 20 सूत्री कमेटी के लिए प्रशासन को कार्यालय उपलब्ध कराना है. डीसी तथा डीडीसी को इस बारे में कई बार कहा गया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. प्रशासन जान-बूझ कर अनदेखी कर रहा है. महागठबंधन सरकार ने आशा और उम्मीद के साथ में विकास कार्यों को गति देने के लिए बीस सूत्री समिति का गठन किया था लेकिन सरकार का निर्णय जमीन पर नहीं उतरा पा रहा है. अफसर नहीं चाहते हैं कि जिला एवं प्रखंड में 20 सूत्री सक्रिय रूप से काम करे. अधिकारी सत्ता का विकेंद्रीकरण होने देना भी नहीं चाहते हैं. 20 सूत्री से संबंधित बैठकों व कार्यालय से संबंधित समस्याओं पर प्रभारी मंत्री भी गंभीर नहीं दिख रहे हैं. बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से सामूहिक रूप से इस्तीफा देने का निर्णय लिया गया. इसकी जानकारी  स्टीयरिंग कमिटी के चेयरमैन शिबू सोरेन, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडे, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर को दी जाएगी. बैठक में जिला बीस सूत्री समिति के सभी सदस्य मदन महतो, शमशेर आलम, लक्ष्मण तिवारी, योगेंद्र सिंह योगी, राजू प्रमाणिक, उषा पासवान, हराधन रजवार, कासिम अंसारी, जितेश सिंह, अनिल साव, पप्पू कुमार तिवारी, राजेंद्र किस्कू, आलमगीर असरफ, अजय रवानी, शमीम अंसारी, तरुण मुर्मू, अलितुर अंसारी सहित जिला व सभी प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष एवं सदस्य थे.

धनबाद न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story