Samachar Nama
×

Dhanbad सरचार्ज जोड़कर पानी का बिल भेजेगा झमाडा, ऑनलाइन बिल बनाने में जुटा है एजेंसी 
 

Dhanbad सरचार्ज जोड़कर पानी का बिल भेजेगा झमाडा, ऑनलाइन बिल बनाने में जुटा है एजेंसी 


झारखण्ड न्यूज़ डेस्क, झारखंड खनिज क्षेत्र विकास प्राधिकार (झमाडा) अपने 18 हजार उपभोक्ताओें को सरचार्ज जोड़ कर बिल भेजने की तैयारी में जुटा है. इसके लिए कर्मचारी कार्य कर रहे हैं. वर्ष 2020 का बिल 2022 में बनाया जा रहा है. लेखा पदाधिकारी पंकज झा ने कहा कि (डीपीएस) डिले पेमेंट सरचार्ज जोड़कर पानी का बिल बनाया जा रहा है जबकि सात माह पूर्व तत्कालीन तकनीकी सदस्य इंद्रेश शुक्ला ने कहा था कि विभाग की ओर से जिन उपभोक्ताओं को देर से बिल दिया जाएगा, वैसे उपभोक्ता से सरचार्ज नहीं लिया जाएगा. जिन्हें बिल दिया गया है और वे जमा नहीं किए हैं, वैसे लोगों से सरचार्ज जोड़कर बिल वसूला जाएगा. यह उपभोक्ताओं के लिए राहत वाला आदेश था. लेकिन उनके तबादले के बाद फिर से डीपीएस जोड़कर बिल बनाने का आदेश प्रबंधन की ओर से दिया गया है.
एजेंसी रितिका के कर्मी ऑनलाइन बिल बना रहे हैं लेकिन कार्य काफी धीमा है. इस कारण अब तक चार माह से एक भी बिल उपभोक्ताओं तक नहीं भेजा गया है. विभागीय कर्मचारियों का कहना है कि अभी सॉफ्टवेयर में नाम और मोबाइल नंबर चढ़ाया जा रहा है. बिल भेजने में कुछ महीने और लगेंगे.

इसके बाद ही लोगों को पानी का बिल मिलेगा. तब जाकर लोग भुगतान करेंगे.
बता दें कि पानी का बिल विभाग की ओर से हर तीन माह में बनाकर उपभोक्ताओं को देना है, लेकिन समय पर किसी भी उपभोक्ता को पानी का बिल नहीं मिल रहा है.

धनबाद न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story