Samachar Nama
×

Dhanbad सख्ती सब्सिडी लेनेवाले 50 हजार बिजली उपभोक्ताओं की होगी जांच, विभाग के जीएम ने कम बिजली बिल निकालने पर ऊर्जा मित्रों को लगायी फटकार
 

Dhanbad सख्ती सब्सिडी लेनेवाले 50 हजार बिजली उपभोक्ताओं की होगी जांच, विभाग के जीएम ने कम बिजली बिल निकालने पर ऊर्जा मित्रों को लगायी फटकार


झारखण्ड न्यूज़ डेस्क, धनबाद सर्किल में 50 हजार के अधिक उपभोक्ता 100 यूनिट से कम बिजली खपत कर सब्सिडी का लाभ ले रहे है जबकि जिलेभर में फिलवक्त दो लाख 60 हजार बिजली उपभोक्ता हैं. सब्सिडी का लाभ लेने वाले उपभोक्ताओं के मीटर की जांच  से शुरू की जाएगी. इसके लिए विभाग के जीएम हरेंद्र कुमार सिंह ने जेई को 25, सहायक और कार्यपालक अभियंता को 20-20 लोगों की जांच कर रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया है.  एरिया बोर्ड में जीएम धनबाद सर्किल के जेई, सहायक व कार्यपालक अभियंता, अधीक्षण अभियंता एवं ऊर्जा मित्रों के साथ बैठक में जीएम ने यह आदेश दिया.

बैठक में बताया गया इस बार किसी उपभोक्ता के यहां 10 तो किसी के यहां 20 यूनिट ही बिजली उठी है. इससे जीएम पूरी तरह से भड़क गए और ऊर्जा मित्रों को जमकर फटकार लगायी. उन्होंने कहा कि इतनी कम यूनिट बिजली नहीं उठ सकती है. ऊर्जा मित्र सही से बिल बनाएं अन्यथा बिल बनाने के दौरान गड़बड़ी करते पकड़े गए तो कार्रवाई की जाएगी.
जिन उपभोक्ताओं के यहां काला मीटर लगा है. वे लोग एक सप्ताह के अंदर खुद हटा लें अन्यथा विभाग की ओर से हटाया जाएगा. अभी धनबाद सर्किल में दो हजार से अधिक घरों में यह मीटर लगा है. ऊर्जा मित्रों को काला मीटर की सूची बना कर विभाग को सौंपने का आदेश दिया.
दो लाइन लेने वाले पर होगी एफआईआर
बैठक में मुद्दा उठा कि बीसीसीएल क्षेत्र में रह रहे लोगों ने अपने घर में डबल कनेक्शन ले रखा है. एक जेबीवीएनएल और बीसीसीएल का कनेक्शन है. इससे हादसे की आशंका रहती है. ऐसे उपभोक्ता खासकर केंदुआ, करकेंद, झरिया और भूली सहित बीसीसीएल एरिया में रह रहे हैं. कहा गया कि इस तरह के उपभोक्ता एक कनेक्शन खुद से हटा दें अन्यथा विभाग ने पकड़ा तो उन पर केस होगा.

धनबाद न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story