Samachar Nama
×

Dhanbad  मतदान कराने के लिए 1330 कर्मीयों को भेजा जाऐगा धनबाद से पाकुड़

Dhanbad  मतदान कराने के लिए 1330 कर्मीयों को भेजा जाऐगा धनबाद से पाकुड़

धनबाद न्यूज डेस्क।। पाकुड़ जिले में लोकसभा चुनाव के लिए धनबाद से 1330 मतदान कर्मी भेजे जायेंगे. पाकुड़ के उपायुक्त के अनुरोध पर राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (सीईओ) के रवि कुमार ने धनबाद के उपायुक्त को यहां से मतदान कर्मियों को पाकुड़ भेजने का निर्देश दिया है. उपायुक्त माधवी मिश्रा ने मंगलवार को बताया कि सीईओ ने यहां से तीन स्तर के कर्मचारी भेजने को कहा है.

यहां से पीठासीन पदाधिकारी के लिए 210, पी-01 के लिए 1070 और पी-03 के लिए 50 सीटें पाकुड़ भेजी जाएंगी। सीईओ ने धनबाद और पाकुड़ को आपस में समन्वय बनाकर इस आदेश को लागू करने को कहा है. संताल परगना और उत्तरी छोटानागपुर के आयुक्त को भी इस मामले में समन्वय की जिम्मेदारी सौंपी गयी है. पाकुड़ के उपायुक्त ने राज्य निर्वाचन आयोग से वहां कर्मचारियों की कमी को देखते हुए धनबाद से अतिरिक्त कर्मचारी उपलब्ध कराने का अनुरोध किया. धनबाद डीसी को कर्मचारियों की सूची डेटाबेस के साथ भेजने को कहा गया है.

गौरतलब है कि पाकुड़ जिला राजमहल लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है. यहां 1 जून को लोकसभा चुनाव होने हैं. 30 मई को यहां से मतदान कर्मियों को रवाना किया जा सकता है. क्योंकि पाकुड़ में पोलिंग पार्टी 31 मई को रवाना होने वाली है.

झारखंड न्यूज डेस्क।।

Share this story

Tags