Samachar Nama
×

Dehradun उत्तराखंड विधानसभा चुनाव
 

Dehradun उत्तराखंड विधानसभा चुनाव

उत्तराखंड न्यूज़ डेस्क उत्तराखंड भाजपा के राज्य संसदीय बोर्ड की शनिवार को बैठक होगी। उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दिया जाएगा। सूची को अंतिम मंजूरी के लिए पार्टी के केंद्रीय संसदीय बोर्ड को भेजा जाएगा। बीजेपी सूत्रों ने कहा कि कम से कम 10 से 12 मौजूदा विधायकों के टिकट काटे जा सकते हैं. पार्टी के आंतरिक सर्वेक्षण और मूल्यांकन में पाया गया कि इन विधायकों का अपने निर्वाचन क्षेत्रों में प्रदर्शन खराब रहा।


भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि पार्टी के आंतरिक चुनावों से पता चलता है कि लगभग 10 से 12 विधायक चुनाव हार सकते हैं। इसे देखते हुए पार्टी इस बार उन्हें टिकट नहीं देगी। उन्होंने कहा कि सभी मंत्री फिर से चुने जाएंगे। पार्टी इन मुद्दों पर शनिवार को राज्य संसदीय बोर्ड की बैठक में आगे विचार करेगी. पार्टी ऐसे उम्मीदवारों के साथ कोई जोखिम नहीं लेना चाहती और अन्य उम्मीदवारों को मौका देना चाहती है.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि उम्मीदवारों के चयन के लिए पार्टी की एक निश्चित प्रक्रिया है। विधानसभा क्षेत्रों से रिपोर्ट, फीडबैक और सुझाव मांगे जाते हैं और फिर वरिष्ठ नेता विभिन्न उम्मीदवारों की जीत की संभावनाओं पर चर्चा करते हैं। संभावित उम्मीदवारों की सूची समेत अन्य मुद्दों पर चर्चा के लिए शनिवार को राज्य संसदीय बोर्ड की बैठक होगी। सूची पर अंतिम फैसला पार्टी के केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक में लिया जाएगा। कौशिक ने कहा कि उम्मीदवारों की अंतिम सूची 22 जनवरी से पहले घोषित की जाएगी। 70 सदस्यीय विधानसभा में फिलहाल भाजपा के 53 विधायक हैं।  

देहरादून न्यूज़ डेस्क
 

Share this story