Samachar Nama
×

Dehradun निलंबित दरोगाओं की विभागीय जांच शुरू, पुलिस मुख्यालय ने भर्ती घपले में बीस दरोगाओं को किया है निलंबित
 

Dehradun निलंबित दरोगाओं की विभागीय जांच शुरू, पुलिस मुख्यालय ने भर्ती घपले में बीस दरोगाओं को किया है निलंबित


उत्तराखंड न्यूज़ डेस्क, दरोगा भर्ती घपले में पुलिस मुख्यालय के आदेश के बाद निलंबित दरोगाओं के खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गई है. जांच संबंधित जिलों के राजपत्रित अधिकारी करेंगे. उनकी रिपोर्ट के आधार पर ही दरोगाओं का भविष्य तय होगा.
वर्ष 2015में हुई दरोगा भर्ती मामले में विजिलेंस की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस महकमे ने 20 दरोगा निलंबित किए हैं. अब पीएचक्यू से उत्तराखंड पुलिस कर्मचारी दंड नियमावली धारा 14/1 या 14/2 के तहत विभागीय जांच के आदेश जारी किए गए हैं. ऐसे में सीओ या राजपत्रित अधिकारी निलंबित दरोगाओं को कार्रवाई का कारण बताते हुए पक्ष रखने को कहेंगे. इसके बाद रिपोर्ट मुख्यालय भेज दी जाएगी. इसकी रिपोर्ट के आधार पर दरोगाओं पर कार्रवाई की जाएगी.
पुलिस प्रशासन के एक अफसर के मुताबिक, विजिलेंस किसी भी मामले में बहुत बारीकी से जांच करती है. माना जा रहा है दरोगा भर्ती मामले में भी विजिलेंस ने गहन अध्ययन के बाद साक्ष्य जुटाए हैं. ऐसे में विजिलेंस की ओर से उठाए सवालों का जवाब देना दरोगाओं के लिए सरल न होगा.
नेताओं की शरण में निलंबित दरोगा

इन दिनों निलंबित दरोगा स्वयं को बचाने की जुगत में लगे हुए हैं. कुछ दरोगा उच्चाधिकारियों से संपर्क साध रहे हैं तो कुछ मुख्यालय तक जुगाड़ लगाने में जुटे हुए हैं. कुछ ऐसे भी हैं जो मुश्किल वक्त में नेताओं का सहारा ढूंढ़ रहे हैं. दरोगा किसी भी हाल में बर्खास्तगी की कार्रवाई को रोकने के प्रयास में हैं. इस सब के बाद भी उन्हें कहीं से भी कोई राह नजर नहीं आ रही है.

देहरादून न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story