Samachar Nama
×

Darjeeling कोरियर से भेजे गए अत्याधुनिक ड्रोन और कैमरे जब्त, सेना करती थी इस्तेमाल
 

Darjeeling कोरियर से भेजे गए अत्याधुनिक ड्रोन और कैमरे जब्त, सेना करती थी इस्तेमाल

पश्चिमी बंगाल न्यूज़ डेस्क, कोलकाता सीमा शुल्क टीम ने मध्य कोलकाता से चार अत्याधुनिक कैमरे और चार ड्रोन जब्त किए हैं। बताया जा रहा है कि जब्त किए गए अत्याधुनिक कैमरों का इस्तेमाल भारतीय सेना के जवान करते हैं. बरामद ड्रोन भी उच्च गुणवत्ता के हैं। यह रात में ऊंचाई से स्पष्ट तस्वीरें ले सकता है। हालांकि इन कैमरों को लेकर जा रहा युवक भागने में सफल रहा।

जानकारी के मुताबिक, कोलकाता कस्टम की टीम ने सेंट्रल कोलकाता से चार अत्याधुनिक कैमरे और चार ड्रोन जब्त किए हैं. कस्टम को सूचना मिली थी कि मध्य कोलकाता का एक युवक कुछ संदिग्ध सामान ले जा रहा है। इस सूचना के बाद कस्टम टीम सतर्क हो गई. इसी बीच आरएन मुखर्जी रोड स्थित मैंगो लेन में कस्टम टीम को एक युवक की गतिविधियों पर शक हुआ. उनके हाथ में एक बैग था। टीम के सदस्यों ने उसका पीछा करना शुरू कर दिया। यह देख युवक बैग को सड़क किनारे फेंक कर भाग गया। कस्टम टीम ने जब उस बैग को खोला तो उसमें चार ड्रोन और चार अत्याधुनिक कैमरे मिले।

जांच में पता चला कि ये कैमरे चीन से चेन्नई आए थे। वहां से सेंट्रल कोलकाता स्थित एक कूरियर कंपनी पहुंची। इसकी डिलीवरी भी कंपनी ने ही की थी। आरोपी युवक डिलीवरी प्वाइंट से कैमरा लेकर कहीं और देने जा रहा था। अब इस बात की जांच की जा रही है कि इन कैमरों को चेन्नई से कोलकाता किसने भेजा और इसे कहां पहुंचाया जाना था। इस संबंध में कोलकाता की उक्त कूरियर कंपनी के कर्मियों से भी पूछताछ की जा रही है. इस बात की जानकारी कोलकाता पुलिस को भी कस्टम ने दी है. पुलिस ने जांच प्रक्रिया शुरू कर दी है।
दार्जीलिंग न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story