Samachar Nama
×

Darjeeling हावड़ा के स्कूल में हिजाब को लेकर विवाद, विरोध में धार्मिक कपड़े पहनकर पहुंची छात्राएं
 

Darjeeling हावड़ा के स्कूल में हिजाब को लेकर विवाद, विरोध में धार्मिक कपड़े पहनकर पहुंची छात्राएं

पश्चिमी बंगाल न्यूज़ डेस्क, बंगाल के हावड़ा के एक सरकारी स्कूल में अब विवाद सामने आया है। यह घटना सांकरैल थाना क्षेत्र के धूलागढ़ के आदर्श विद्यालय की है। यहां स्थिति मंगलवार को उस समय तनावपूर्ण हो गई जब 12वीं कक्षा के छात्रों के एक समूह ने मुस्लिम छात्राओं के हिजाब पहनकर स्कूल आने पर आपत्ति जताई।

छात्रों ने हिजाब के खिलाफ अनोखे अंदाज में धार्मिक नारा लिखा
इतना ही नहीं, हिजाब के विरोध में 12वीं कक्षा की कुछ छात्राएं अनोखे तरीके से लिखे धार्मिक नारे लिखे कपड़े पहनकर स्कूल पहुंच गईं, जिसका दूसरे समुदाय के छात्रों ने विरोध किया. उनके विरोध को देखते हुए जब स्कूल प्रबंधन ने भी छात्रों से धार्मिक कपड़े उतारने को कहा तो उन्होंने मना कर दिया. छात्राओं ने कहा कि अगर मुस्लिम लड़कियां बुर्का पहनकर स्कूल आ सकती हैं तो वे भी धार्मिक कपड़े पहनकर स्कूल आएंगी। इसको लेकर स्कूल में हंगामा हो गया। दोनों समुदायों के छात्र आपस में भिड़ गए। स्थिति तनावपूर्ण होने पर पुलिस और रैफ को भी हटाना पड़ा

छात्रों ने स्कूल के अंदर तोड़फोड़ की
स्थानीय सूत्रों के मुताबिक स्कूल के अंदर छात्रों ने जमकर तोड़फोड़ भी की. हंगामे को देखते हुए स्कूल प्रबंधन ने मंगलवार को 11वीं की परीक्षा भी रद्द कर दी। हालांकि प्रधानाध्यापक ने स्कूल के अंदर तोड़फोड़ और मारपीट की घटना से इनकार किया है. प्रधानाध्यापक के अनुसार तीन छात्र धार्मिक वस्त्र पहनकर आए थे, जिन्हें समझाइश के बाद खुलवाया गया। उन्होंने बताया कि बाद में स्कूल की प्रबंधन समिति की बैठक में धार्मिक कपड़े पहनकर स्कूल में प्रवेश पर रोक लगाने का निर्णय लिया गया. सभी छात्रों को स्कूल यूनिफॉर्म में स्कूल आने को कहा गया है। कोई भी धार्मिक ड्रेस पहनकर स्कूल नहीं आने दिया जाएगा।

दार्जीलिंग न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story