Samachar Nama
×

Darjeeling राज्यपाल सीवी आनंद के शपथ लेते ही अधीर रंजन चौधरी ने चिट्ठी लिखकर तृणमूल कांग्रेस की शिकायत की
 

Darjeeling राज्यपाल सीवी आनंद के शपथ लेते ही अधीर रंजन चौधरी ने चिट्ठी लिखकर तृणमूल कांग्रेस की शिकायत की

पश्चिमी बंगाल न्यूज़ डेस्क, राज्य कांग्रेस अध्यक्ष और लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार (23 नवंबर) को शपथ लेने के तुरंत बाद राज्य के नवनियुक्त राज्यपाल डॉ. सीवी आनंद बोस को पत्र लिखा है. उन्होंने पुरुलिया जिले की झालदा नगरपालिका में कांग्रेस के बोर्ड गठन में हस्तक्षेप की मांग की है.

अधीर ने तृणमूल कांग्रेस से शिकायत की
चौधरी ने लिखा है कि झाल्दा नगर पालिका से कांग्रेस पार्षद तपन कुंडू की हत्या के बाद से तृणमूल कांग्रेस लगातार प्रशासन की मदद से बोर्ड पर कब्जा करने की कोशिश कर रही है. तृणमूल ने हमारे पार्षद की हत्या के बाद निर्दलीयों की मदद से बोर्ड का गठन किया, लेकिन कलकत्ता उच्च न्यायालय ने बोर्ड को भंग करने का आदेश दिया. कोर्ट के 21 नवंबर के इस आदेश के बाद कांग्रेस के पांच पार्षदों और दो निर्दलीय पार्षदों के सहयोग से आसानी से बोर्ड का गठन किया जा सकता है, लेकिन संवैधानिक नियमों को ध्यान में रखते हुए तृणमूल कांग्रेस सरकार यहां प्रशासक नियुक्त करने की तैयारी कर रही है.

राज्यपाल के हस्तक्षेप की मांग की
अधीर रंजन ने कहा कि यह कानून सम्मत नहीं है और इसे रोकने के लिए आपके हस्तक्षेप की अपेक्षा है. उल्लेखनीय है कि बोस को उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव ने बुधवार को ही राज्यपाल पद की शपथ दिलायी थी.
दार्जीलिंग न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story