Samachar Nama
×

Darbhanga पूअर होम के धरोहर भवन का हो जीर्णोद्धार
 

Darbhanga पूअर होम के धरोहर भवन का हो जीर्णोद्धार


बिहार न्यूज़ डेस्क दिव्यांगों के पीछे खड़ा होना हमारा नैतिक दायित्व है. पूअर होम के धरोहर भवन का जीर्णोद्धार होना चाहिए. ये बातें कामेश्वरी प्रिया पूअर होम परिसर स्थित ब्रेल लाइब्रेरी सभागार में आयोजित संगोष्ठी में अध्यक्षीय उद्बोधन में महालक्ष्मी कुशेश्वर सेवा संस्थान के संस्थापक कुमार राघवेन्द्र मोहन चौधरी ‘ललनजी’ ने कही.

इस मौके पर उन्होंने ब्रेल लाइब्रेरी को उपहारस्वरूप लैपटॉप भी सौंपा. उन्होंने ब्रेल लाइब्रेरी को सुसज्जित करने में हरसंभव योगदान का आश्वासन राष्ट्रीय दृष्टिहीन संघ को दिया. मुख्य अतिथि सेवानिवृत्त डाक विभाग के सहायक निदेशक महेश मिश्र ने कहा कि वे इसकी गरिमा के पुर्नस्थापना के लिए हर संभव प्रयास करेंगे. विशिष्ट अतिथि विनोद कुमार ने भी विचार रखे. विशिष्ट अतिथि मानव सेवा समिति के संस्थापक प्रो. जयशंकर झा ने दिव्यांगों एवं निराश्रितों के अधिकारों के लिए संघर्षरत व्यक्तियों की सराहना की.
प्रो. मुकेश प्रसाद निराला व सम्मानित अतिथि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के दिनेश मिश्र ने बुद्धिजीवियों से विवेकजीवी होने की आवाश्यकता पर बल दिया. राष्ट्रीय दृष्टिहीन संघ के सक्रिय सदस्य सह पुस्तकालय संचालक राकेश किरण ने कहा कि इस लैपटॉप के मिलने से कंप्यूटर सेंटर की योजना को मूर्त रूप देने में बल मिलेगा. धन्यवाद ज्ञापन में अभय कुमार कश्यप ने पूअर होम एवं दृष्टि दिव्यांगों की समग्र समस्या पर व्यापक विमर्श रखने का अनुरोध किया.

दरभंगा न्यूज़ डेस्क

Share this story