Samachar Nama
×

Darbhanga कुएं व तालाबों से जल्द हटाएं अतिक्रमण डीडीसी
 

Darbhanga कुएं व तालाबों से जल्द हटाएं अतिक्रमण डीडीसी


बिहार न्यूज़ डेस्क समाहरणालय स्थित डॉ. आंबेडकर सभागार में  डीडीसी अमृषा बैंस की अध्यक्षता में जल जीवन हरियाली अभियान की समीक्षा बैठक हुई. समीक्षा में पाया गया कि अभी भी आठ कुओं व 14 तालाबों को अतिक्रमण मुक्त कराया जाना शेष है. संबंधित सीओ को इन्हें शीघ्र अतिक्रमण मुक्त कराने को कहा.

डाडासा ने कहा कि इस सप्ताह के अंत तक इन तालाबों व कुओं से अतिक्रमण हट जाना चाहिए. लघु जल संसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता ने अपने विभाग की ओर से किये गए कार्यों की जानकारी दी. बैठक में मनरेगा के अंतर्गत किये जाने वाले कार्यों पर भी विस्तार से चर्चा हुई. पौधरोपण की समीक्षा में लगभग छह लाख पौधरोपण की प्रविष्टि जल जीवन हरियाली पोर्टल पर कराने का निर्देश दिया गया. इसके अलावा जैविक खेती, टपकन सिंचाई, सौर ऊर्जा आदि पर भी विस्तार से चर्चा की गयी.
डीडीसी ने कहा कि वर्ष 2019-22 के लिए जिन विभागों को जल जीवन हरियाली अभियान के अंतर्गत लक्ष्य निर्धारित किए गए थे वे अपने बचे हुए कार्यों को शीघ्र पूरा कर लें तथा वर्ष 2022-25 के लिए अपना लक्ष्य स्वयं तय कर लें या विभाग से प्राप्त कर लें और तदानुरूप अपने कार्य करें.
बैठक में अपर समाहर्ता सह अपर जिला दंडाधिकारी राजेश झा ‘राजा’, उप निदेशक जनसंपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी भी उपस्थित थे.

दरभंगा न्यूज़ डेस्क
 

Share this story