Samachar Nama
×

Chapra जयप्रकाश विश्वविद्यालय प्रशासन ने स्नातक पार्ट टू परीक्षा और विशेष परीक्षा 2021 का शेड्यूल जारी कर दिया है।
 

Chapra जयप्रकाश विश्वविद्यालय प्रशासन ने स्नातक पार्ट टू परीक्षा और विशेष परीक्षा 2021 का शेड्यूल जारी कर दिया है।

बिहार न्यूज़ डेस्क, बुधवार को कुलपति के निर्देश पर जेपीवीवी प्रशासन ने स्नातक भाग दो सत्र 2019-2022 परीक्षा-2021 और विशेष परीक्षा भाग दो 2021 के आयोजन का परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया है. जेपीवीवी के परीक्षा नियंत्रक प्रो. अनिल कुमार सिंह ने कुलपति के निर्देश पर बुधवार को परीक्षा कार्यक्रम जारी किया है. जेपीवीवी के पीआरओ प्रो. हरीशचंद ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि स्नातक भाग दो सत्र 2019-2022 और स्नातक भाग तीन की विशेष परीक्षा के तहत ऑनर्स पेपर परीक्षा 5 दिसंबर से 10 दिसंबर तक दो बैठकों में आयोजित की जाएगी. पहली बैठक सुबह 9:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक और दूसरी बैठक दोपहर 1:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक आयोजित की जाएगी।

उम्मीदवारों की संख्या के हिसाब से 6 ग्रुप बनाए गए हैं
वहीं, परीक्षार्थियों की संख्या और कोविड को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन स्नातक भाग दो के छात्रों को विषयवार कुल 6 समूहों में बांटकर परीक्षा आयोजित करेगा. एक पाली में छात्रों के केवल एक समूह की जांच की जाएगी। जबकि दूसरी पाली में दूसरे समूह की परीक्षा होगी। इसके तहत ग्रुप ए में इतिहास, प्राचीन इतिहास, भोजपुरी और उर्दू और ग्रुप बी में जूलॉजी, साइकोलॉजी और इंडस्ट्रियल फिश एंड फिशरीज, ग्रुप सी में गणित, हिंदी, म्यूजिक, सोशियोलॉजी एंड फिलॉसफी, ग्रुप में पॉलिटिकल साइंस, अकाउंट और संस्कृत ग्रुप D. E में रसायन विज्ञान, अर्थशास्त्र, गृह विज्ञान और समूह F में भौतिकी, वनस्पति विज्ञान, भूगोल और अंग्रेजी शामिल हैं।
विशेष एवं व्यावसायिक पाठ्यक्रम परीक्षा के लिए पृथक केन्द्र : उधर विश्वविद्यालय प्रशासन ने ऑनर्स पेपर की परीक्षा के साथ ही सहायक एवं सामान्य पाठ्यक्रम एवं विशेष परीक्षा के साथ ही व्यावसायिक पाठ्यक्रम की परीक्षा का कार्यक्रम भी जारी कर दिया है। सब्सिडियरी पेपर की परीक्षा 12 दिसंबर से 21 दिसंबर तक दो सिटिंग में आयोजित की जाएगी। वहीं वोकेशनल कोर्स के तहत बीबीए, बीएमसी और बायोटेक्नोलॉजी के ऑनर्स पेपर की परीक्षा भी 12 से 20 दिसंबर तक पहली पाली में ही होगी. वहीं शहर के पीसी साइंस कॉलेज को पूरे सारण संभाग के छात्रों के लिए विशेष और व्यावसायिक दोनों पेपरों की परीक्षा आयोजित करने के लिए परीक्षा केंद्र के रूप में नामित किया गया है.
छपरा न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story