Samachar Nama
×

Chandigarh जी-20 देशों के राजदूत नौ फरवरी को आएंगे,मेले के टिकट पर होगा होलोग्राम 
 

Chandigarh जी-20 देशों के राजदूत नौ फरवरी को आएंगे,मेले के टिकट पर होगा होलोग्राम 

हरियाणा न्यूज़ डेस्क, अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड हस्तशिल्प मेले में जी-20 देशों के राजदूत और प्रतिनिधि नौ फरवरी को आएंगे. जबकि शंघाई देशों के राजदूत मेले के पहले सप्ताह में आएंगे. ऐसे में एंबेसडर मीट दो दिन होगी.

तीन से 19 फरवरी तक आयोजित होने वाला अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड मेला इस बार बीते वर्षों की अपेक्षा अधिक भव्यता के साथ और विशाल होगा. बीते वर्षों से पर्यटन ही नहीं बल्कि भारतीय लोककला और हस्तशिल्प को बढ़ावा देने के उद्देश्य से सूरजकुंड मेला हस्तशिल्पियों के लिए लाभदायक साबित हो रहा है. लोग मेले में देश-विदेश की हस्तशिल्प व लोक कला से रूबरू होते हैं. इस बार मेले में विदेशी पर्यटक भी अधिक आने की संभावना व्यक्त की गई है. सांस्कृतिक विरासत का प्रतीक सूरजकुंड हस्तशिल्प मेला हरियाणा और देश के विभिन्न राज्यों की लोककला संस्कृति की ऐसी छाप छोड़ने को तैयार किया गया है कि इसे याद रखेंगे. इसके मद्देनजर मेले की तैयारियां जोरों पर हैं. बड़ी संख्या में पर्यटकों के आगमन को देखते हुए इस बार मेले में टिकटों की बिक्री में पारदर्शिता पर पूरा ध्यान रखा जाएगा.
मेले के टिकट पर होलोग्राम लगा होगा. साथ ही बीते वर्षों की तरह ऑनलाइन टिकटों की बिक्री भी होगी. होलोग्राम लगा होने से टिकटों में हेराफेरी नहीं हो सकेगी. वहीं, मेले की तैयारियां अब अंतिम दौर में पहुंच चुकी है.
नौ राज्यों के मुख्यमंत्री या राज्यपाल आएंगे
तीन फरवरी को सूरजकुंड हस्तशिल्प मेले के उदघाटन समारोह में नौ राज्यों के मुख्यमंत्री या राज्यपाल शामिल होंगे. हालांकि अभी तक मेले का उद्घाटन कौन करेगा यह तय नहीं हुआ है. मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति को मेले के उद्घाटन के लिए आमंत्रित किया है, लेकिन अभी तक तय नहीं हो सका है. थीम स्टेट के सभी राज्यों के मुख्यमंत्री या राज्यपालों के आने की स्वीकृति मेला प्राधिकरण को मिल चुकी है.

चंडीगढ़ न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story