Samachar Nama
×

Chandigarh एडवोकेट विनोद घई पंजाब के नए AG बने
 

Chandigarh एडवोकेट विनोद घई पंजाब के नए AG बने

हरियाणा न्यूज़ डेस्क, पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता विनोद घई पंजाब के नए महाधिवक्ता बन गए हैं। राज्यपाल कार्यालय से मंजूरी मिलने के बाद पंजाब सरकार ने अधिसूचना जारी की। उनकी नियुक्ति का विरोध हो रहा था।

विरोधियों ने तर्क दिया कि वह श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले में आरोपी डेरा सच्चा सौदा मुखी राम रहीम के वकील थे। इसलिए उन्हें इस पद पर नियुक्त नहीं किया जाना चाहिए। हालांकि, आप सरकार ने इन सभी विरोधों को दरकिनार कर दिया।

वरिष्ठ अधिवक्ता विनोद घई पंजाब सरकार के खिलाफ कई बड़े मामलों में आरोपियों के वकील थे। जिसमें बेअदबी और पंचकूला हिंसा से संबंधित डेरा मुखी राम रहीम, आम आदमी पार्टी के बर्खास्त स्वास्थ्य मंत्री डॉ. विजय सिंगला, बेअदबी के आरोपी पूर्व डीजीपी, कांग्रेस के पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु. जहां उन्होंने अपनी काबिलियत से आरोपी को राहत दी.

आम आदमी पार्टी की सरकार बनते ही सीनियर एडवोकेट अनमोल रतन सिद्धू को पंजाब का एडवोकेट जनरल बनाया गया। उन्होंने 19 मार्च को अपनी नियुक्ति के ठीक चार महीने बाद 19 जुलाई को इस्तीफा दे दिया। चर्चा थी कि वह अपने पसंदीदा कानून अधिकारियों की नियुक्ति चाहते हैं, लेकिन सरकार की ओर से कुछ अड़चन थी। सरकार एडवोकेट सिद्धू की मदद से गैंगस्टर लॉरेंस को पंजाब लाने में सफल रही। 

चंडीगढ़ न्यूज़ डेस्क!!!
 

Share this story