Samachar Nama
×

Buxar बीपीएससी कार्यालय के पास अभ्यर्थियों का प्रदर्शन
 

Buxar बीपीएससी कार्यालय के पास अभ्यर्थियों का प्रदर्शन


बिहार न्यूज़ डेस्क बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से जारी 67वीं प्रारंभिक के रिजल्ट में सुधार की मांग लेकर  अभ्यर्थियों ने आयोग कार्यालय के पास प्रदर्शन किया. आंदोलन में दर्जनों अभ्यर्थी शामिल हुए. दोपहर में एकाएक अभ्यर्थियों का हुजूम आयोग कार्यालय पहुंच गया. प्रदर्शन को शांत कराने के लिए पुलिस बल को बुलाना पड़ा.

अभ्यर्थी बीपीएससी के रिजल्ट से असंतुष्ट थे. अभ्यर्थियों के एक दल ने आयोग के अध्यक्ष से मिलकर पांच सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा. अभ्यर्थियों का आरोप है कि इसमें 67वीं प्रारंभिक परीक्षा में सामान्य वर्ग का कटऑफ 113 चला गया जो कहीं से भी उचित नहीं लगता है. 67वीं प्रारंभिक परीक्षा में जो फाइनल आंसर की जारी की गई, उसमें 8 से 9 प्रश्नों के उत्तर बदले गए. इससे बहुत से योग्य अभ्यर्थियों का कटऑफ नीचे चला गया. अभ्यर्थी गलत प्रश्नों को हटाने तथा फिर से आंसर की जारी कर रिजल्ट प्रकाशित करने की मांग कर रहे हैं.
68वीं प्रारंभिक परीक्षा में अगर निगेटिव मार्किंग लायी जाती है तो विकल्प को हटाया जाए. वहीं प्रारंभिक परीक्षा पहले की तरह एक पाली में आयोजित हो.आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने बताया कि प्रश्नों के उत्तर को लेकर जो अभ्यर्थियों के मामले आए हैं, उनमें विशेषज्ञों को बुलाकर दिखाया जाएगा. इसके बाद ही कुछ निर्णय लिए जाएंगे. इसके पहले भी मॉडल उत्तर जारी करने के बाद आपत्ति मांगी गई थी.


बक्सर न्यूज़ डेस्क 
 

Share this story