Samachar Nama
×

Buxar फिर फुटपाथ पर हुआ दुकानदारों का कब्जा, जाम की समस्या से जूझ रहे शहरवासी 
 

Buxar फिर फुटपाथ पर हुआ दुकानदारों का कब्जा, जाम की समस्या से जूझ रहे शहरवासी 


बिहार न्यूज़ डेस्क  शहर के सत्यदेवगंज सड़क का फुटपाथ दुकानदारों के कब्जे में आ गया है. पौ फूटते ही यहां के फुटपाथ पर सब्जी समेत अन्य खाद्य पदार्थों की दुकानें सजने लगती है. शहर का यह इलाका अधिकतम व्यस्त है. फुटपाथ पर दुकानें लगाने के चलते लोगों का पैदल चलना तक मुश्किल हो जाता है. बता दें कि एक बार नहीं बल्कि दर्जनों बार नगर परिषद प्रशासन ने फुटपाथ खाली कराने की कोशिश की. दुकानदारों को फुटपाथ से काफी सख्ती के साथ हटाया गया. उनका सामान भी जब्त कर लिया गया. सभी तरह की कोशिशों और सख्त निर्देश भी काम नहीं आया. यहां के फुटपाथ की हालत एक बार फिर से पहले जैसी हो गई है.

नगर परिषद कार्यालय के समीप लाखों रुपये की लागत से वेंडिंग जोन का निर्माण कराया गया है. वेंडिंग जोन में कुल एक सौ चार प्लेटफार्म दुकानदारों के लिए बनवाया गया है. करीब एक से दो माह पहले सत्यदेवगंज के फुटपाथ से दुकानदारों को हटाकर वेंडिंग जोन में जगह दिया गया. वेंडिंग जोन आधुनिक सुविधाओं से लैस है. लेकिन, यहां के दुकानदारों को वेंडिंगज जोन नहीं भा रहा है. तभी तो कई तरह की परेशानियों को झेलने के बाद भी वे फुटपाथ पर दुकानें लगाने से बाज नहीं आ रहे हैं.
फुटपाथ पर दुकानें लगाने के चलते हमेशा जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है. खासकर जब निजी विद्यालयों का वाहन इस सड़क में प्रवेश करता है उस समय ट्रैफिक व्यवस्था ध्वस्त हो जाती है. जहां वाहन सवार जाम की समस्या से परेशान हो जाते हैं वहीं पैदल चलने वाले राहगीरों में दुर्घटना होने का डर सताने लगता है.


बक्सर न्यूज़ डेस्क 
 

Share this story