Samachar Nama
×

Buxar अवैध वसूली का आरोप लगा किया हाईवे जाम, नो इंट्री के बाद भी भारी वाहन दौड़ते हैं बाजार रोड में
 

Buxar अवैध वसूली का आरोप लगा किया हाईवे जाम, नो इंट्री के बाद भी भारी वाहन दौड़ते हैं बाजार रोड में

बिहार न्यूज़ डेस्क सोनवर्षा ओपी पुलिस पर बालू गाड़ियों से अवैध वसूली करने का आरोप लगाते हुए भोजपुर जिले के ग्रामीणों ने आमरपुरी के पास एनएच 319 को जाम कर दिया. हाइवे जाम होने से सड़क के दोनों किनारे वाहनों की लम्बी कतार लग गई.
सड़क जाम कर रहे ग्रामीणों का आरोप था कि सोनवर्षा ओपी में पदस्थापित पुलिस के जवानों द्वारा दो बालू लदे ट्रैक्टर पकड़े गए थे. जिसे छोड़ने के लिये लेनदेन की बात चल रही थी. इसी बीच अगियांव बाजार थाना के फड़ौरा गांव निवासी आनन्द कुमार इसका वीडियो बनाने लगे. वीडियो बनाते देख पुलिस वालों ने आनन्द कुमार के साथ मारपीट कर उसका मोबाइल छीन लिया. पुलिस द्वारा मारपीट करने और मोबाइल छिनने से ग्रामीण उग्र हो गए और एनएच 319 को अमरपुरी के पास जाम कर प्रदर्शन करने लगे. सड़क जाम की सूचना मिलते ही डुमरांव इंस्पेक्टर विमल दास और नावानगर सीओ अजीत कुमार मौके पर पहुंच गए. सीओ ने सड़क जाम कर रहे ग्रामीणों को समझा- बुझाकर और उनका मोबाइल लौटाकर शांत कराया. इस घटना को लेकर लगभग दो घंटे से हाइवे जाम रहा. पुलिस इंस्पेक्टर व सीओ ने बताया कि पुलिस द्वारा जब्त बालू अवैध है. जिसकी सूचना ओपी प्रभारी द्वारा खनन विभाग को भेज दी गई थी. ग्रामीण जिस ट्रैक्टर को पुलिस द्वारा छोड़ने की आरोप लगा रहे थे वह थाने में जब्त है. बताया कि सड़क जाम करने वालों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की जा रही है.

नगर के मुख्य स्टेशन रोड में प्रतिदिन जाम लगने से जनता त्रस्त हो गई है. इतना ही नहीं छोटे वाहनों का गुजरना भी मुश्किल हो गया है. इसका मुख्य कारण भारी वाहनों को इससे गुजरना. इस रोड में भारी वाहनों के लिए सुबह आठ बजे से नो इंट्री लग जाता है, जो रात्रि आठ बजे तक जारी रहता है. वर्तमान समय में इसका पालन नहीं हो रहा है. पुलिस की मौजूदगी में भारी वाहन धड़ल्ले से गुजरते हैं और जाम को बढ़ावा देते हैं. प्रतिदन लगने वाले जाम से आम लोग परेशान हो गए हैं. इससे व्यसायी तक की रोजी-रोटी पर आफत आ गई है.  सुबह से लेकर शाम तक जाम का नजारा रहा. बड़े भारी वाहनों पर कोई अंकुश नहीं लगा था, लिहाजा जाम हर घंटे पर होता रहा. कई लोगों ने बताया कि जाम की वजह से कोई लोगों की ट्रेन तक छूट गई. कभी-कभी ऐसा भी होता है कि जाम में एम्बुलेंस तक फंस जाती है.
ऐसे में सहज अनुमान लगाया जा सकता है कि जाम से लोग कितनी परेशानियां झेल रहे हैं.

बक्सर न्यूज़ डेस्क 

Share this story