Samachar Nama
×

Bilaspur  क्रेडिट कार्ड बंद कराने का झांसा देकर 1 लाख 1 हजार 408 रुपए की धोखाधड़ी
 

Bilaspur  क्रेडिट कार्ड बंद कराने का झांसा देकर 1 लाख 1 हजार 408 रुपए की धोखाधड़ी


छत्तीसगढ़ न्यूज़ डेस्क, बंधवापारा सरकंडा निवासी सिंचाई विभाग के अमीन पटवारी को साइबर ठग ने क्रेडिट कार्ड बंद कराने का झांसा देकर 1 लाख एक हजार 408 रुपए की धोखाधड़ी को अंजाम दिया. ठगी का एहसास होने पर पीड़ित ने सरकंडा थाने में शिकायत दर्ज कराई है.
पुलिस के अनुसार बंधवापारा सरकंडा निवासी रामनारायण पिता बलवंत राव मराठा (60) सिचाई विभाग में अमीन पटवारी है. 21 जुलाई 2022 को उनके पास साइबर ठग का फोन आया कि क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल नहीं कर रहे हो तो बंद कर दो. झांसे में आकर रामानारायण मराठा ने क्रेडिट कार्ड की डिटेल व ओटीपी नम्बर दे दिया. मैसेज से पता चला कि उनके खाते से रुपए कट गए हैं.

पीड़ित ने बैंक में अधिकारियों से बात की तो पता चला एकाउंट से रुपए नहीं कटे हैं, कह कर बैंक ने शिकायत को नजर अंदाज कर दिया. 17 अगस्त 2022 को रामनारायण राव मराठा को एकाउंट से 6636 रुपए कटने का मैसेज आया. मैसेज देख पीड़ित ने बैंक से पता किया तो मालूम हुआ की क्रेडिट कार्ड से 1 लाख 1 हजार 408 रुपए का लेन देन हुआ है. पीड़ित ने 22 जुलाई 2022 सिविल लाइन थाने में शिकायत की थी. मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई, पीड़ित ने सरकंडा थाने को बताया कि उन्होंने कभी भी क्रेडिट कार्ड से खरीदारी नहीं की हैं, बावजूद इसके बैंक से लेन देन के बदले किस्त के रूप में रुपए काटे जा रहे है.
पीड़ित की शिकायत पर सरकंडा पुलिस ने अपराध दर्ज कर नम्बर के धारकों के खिलाफ जांच कर रही है.

बिलासपुर न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story