Samachar Nama
×

Bilaspur  दो ठेकेदारों को किया ब्लैक लिस्ट, जल जीवन मिशन के कार्यों की समीक्षा: धीमी गति पर जताई नाराजगी
 

Bilaspur  दो ठेकेदारों को किया ब्लैक लिस्ट, जल जीवन मिशन के कार्यों की समीक्षा: धीमी गति पर जताई नाराजगी

छत्तीसगढ़ न्यूज़ डेस्क, कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी ने  कलेक्ट्रेट के अरपा सभा कक्ष में जल जीवन मिशन के कार्यों की समीक्षा की. उन्होंने मिशन के कार्य धीमी गति से होने पर नाराजगी जतायी और गंभीरता से कार्य नहीं करने पर दो ठेकेदारों को ब्लैक लिस्टेड करने के निर्देश दिए.
उन्होंने 75 प्रतिशत से अधिक हो चुके प्रगतिरत कार्यों को 5 अक्टूबर के पहले पूर्ण करने को कहा. उन्होंने जनपदवार स्वीकृत कार्यो, पूर्ण कार्यो एवं प्रगतिरत कार्यों की समीक्षा की तथा पूर्ण हो चुके कार्यो का सत्यापन थर्ड पार्टी से कराने को कहा. उन्होने पंचायतों को हस्तांतरित कार्यो के संचालन एवं रखरखाव के लिए समिति गठित करने तथा समिति में जनपद सीईओ, कार्यपालन अभियंता आरईएस, सरपंच, सचिव, रोजगार सहायक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं ग्राम संगठन के सदस्य को शामिल करने कहा. समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने जल जीवन मिशन के कार्यो को गंभीरता से नहीं लेने तथा समय सीमा में कार्य प्रारंभ नहीं करने पर संबंधित ठेकेदार राजीव एसोसिएट और घनश्याम जांगड़ेे को ब्लैक लिस्टेड करने के निर्देश दिए.

बैठक में कार्य पालन अभियंता लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी आर के उराव ने बताया कि जिले में 222 गांवों में 82 हजार 456 घेरलू कनेक्शन की प्रशासकीय स्वीकृति मिली है. इनमें से 120 गांवोें में 27 हजार 220 कनेक्शन के लिए कार्यादेश हो चुके है. उन्होंने बताया कि 104 गांवो में 20 हजार 212 घरेलू कनेक्शन के कार्य चल रहे हैं. अब तक 43 गांवों में 8 हजार 543 घरेलू कनेक्शन के कार्य पूर्ण हो चुके है. बैठक में अनुविभागीय अधिकारी बघेल एवं उप अभियंता पवार सहित जिला समन्वयक उपस्थित थे.

बिलासपुर न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story