Samachar Nama
×

Bilaspur मलला के हुए 1008 भक्तों के  दर्शन, यह मेरा सौभाग्य

v

बिलासपुर न्यूज डेस्क।। सामाजिक कार्यकर्ता और फिल ग्रुप के चेयरमैन प्रवीण झा ने समाज सेवा के लिए देश में अनूठी मिसाल कायम की है. 1008 श्रद्धालुओं को अयोध्या ले जाकर रामलला के दर्शन कराए गए। यात्रा के दौरान बस, भोजन और आवास सहित सभी सुविधाएं निःशुल्क थीं। आगंतुकों के लिए चिकित्सा सुविधाएं भी प्रदान की गईं। इस बारे में खास बात करते हुए प्रवीण झा ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि भगवान ने मुझे इस काम के लिए चुना. 16 अप्रैल को जिले के 1008 श्रद्धालुओं को अयोध्या ले जाकर रामलला का दर्शन कराने वाले फिल ग्रुप के चेयरमैन प्रवीण झा की न सिर्फ श्रद्धालु बल्कि समाज भी सराहना कर रहा है।

एक दिन पहले बस और कार से निकले श्रद्धालु बुधवार को रामनवमी के शुभ अवसर पर समाजसेवियों की व्यवस्था से प्रयागराज पहुंचे और संगम स्नान किया, जिसके बाद उन सभी ने अयोध्या में भव्य रूप से स्थापित श्री रामलला के दर्शन किए। जिले भर के लोगों ने हनुमान गढ़ी जाकर हनुमानजी के दर्शन किये. 17 अप्रैल को भोजन के बाद सभी अयोध्या से बिलासपुर के लिए रवाना हुए। 18 अप्रैल को रात 10:30 बजे 1008 भक्तों का पूरा समूह भगवान का आशीर्वाद प्राप्त कर सुरक्षित बिलासपुर पुलिस ग्राउंड पहुंच गया। सोमवार को बिलासपुर प्रेस क्लब पहुंचे श्रद्धालुओं ने बताया कि तीन दिवसीय यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को कोई असुविधा नहीं हुई। श्रद्धालुओं ने बताया कि नाश्ता-भोजन के अलावा विभिन्न स्थानों पर रहने-खाने की बेहतरीन व्यवस्था की गयी थी. सबसे बड़ी बात यह है कि रामनवमी के दिन बड़ी संख्या में अयोध्या पहुंचे श्रद्धालुओं को बड़ी आसानी से भगवान के दर्शन हुए. यह सब फिल ग्रुप के प्रबंधन और ईश्वर की कृपा और आशीर्वाद का परिणाम है।

उन्होंने पत्रकारों से कहा कि श्री झा और उनकी टीम को हर श्रद्धालु की चिंता है. खाने-पीने से लेकर सुख-सुविधा और इंतजाम तक में उन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी. बॉक्स: गरीबों और असहायों के चेहरे पर खुशी अयोध्या आने वाले पर्यटकों में बड़ी संख्या में गरीब, निराश्रित और असहाय लोग थे। जिन्हें इस यात्रा के माध्यम से सहज ही भगवान श्री रामलला का आशीर्वाद प्राप्त हुआ। राम मंदिर निर्माण की पहली रामनवमी के अवसर पर 1008 श्रद्धालुओं को किसी निजी संस्था या व्यक्ति द्वारा पूरी सुविधा और देखभाल के साथ दर्शन कराना देश में पहली घटना मानी जा रही है, जिसके लिए सभी श्रद्धालुओं ने प्रवीण झा को बुलाया. इसका श्रेय श्रवण कुमार और उनकी पूरी सेवा टीम को जाता है। पत्रकारों से चर्चा के दौरान फिल ग्रुप टीम के प्रमुख सदस्यों में मुख्य रूप से राम प्रताप सिंह, उचित सूद, ललित पुजारा, प्रणव विश्वकर्मा, प्रफुल्ल शर्मा, विकास केजरीवाल, अजीत पंडित, ए. कंठ, चंद्र किशोर प्रसाद, रोशन सिंह, संतोष सिंह, सन्नी गिरि, शैलेन्द्र सिंह, संतोष चौहान, शुभम राय, शैलेश पांडे, निहारिका त्रिपाठी, संजय द्विवेदी, सागर साहू एवं अन्य स्वयंसेवक उपस्थित थे।

छत्तिसगढ न्यूज डेस्क।।

Share this story

Tags