Samachar Nama
×

Bhopal किसानों की समस्या का समाधान करने सात दिन का विशेष सत्र बुलाए सरकार
 

Bhopal किसानों की समस्या का समाधान करने सात दिन का विशेष सत्र बुलाए सरकार

मध्यप्रदेश न्यूज़ डेस्क, भारतीय किसान संघ के आंदोलन की संयोजक गिरजभान ठाकुर ने कहा है कि अगले आंदोलन में प्रदेशभर से महिलाएं भी जुटेंगी. सरकार के मंत्री और विधायकों को चूड़ियां सौंपी जाएंगी. राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य नानजी आकले ने कहा- मैं जैसा समझता था, वैसा मप्र का किसान सुखी नहीं है. दुखी है. ये दुर्भाग्य है. दुर्भाग्य मप्र में शासनकर्ताओं की वजह से है. मध्यप्रदेश सरकार जिंदा है तो दिखाए. किसानों की समस्या को लेकर विशेष सत्र बुलाने सहित करीब एक दर्जन से अधिक मांगों को लेकर  प्रदेशभर किसान से मोतीलाल विज्ञान महाविद्यालय के ग्राउंड में जमा हुए.
किसान संघ के प्रदेश अध्यक्ष कमल सिंह अंजना ने कहा, किसानों की समस्याओं के लिए राजनेता और अधिकारी दोनों जिम्मेदार हैं. अधिकारी अपने चेम्बर से बाहर नहीं निकलते हैं. वहीं बैठकर योजना बनाते हैं इसी लिए फलीभूत नहीं होती है. अधिकारियों को ये नहीं पता कि आलू जमीन के नीचे लगता है या ऊपर. सरकार कलेक्टर, एसडीएम को गांवों में भेजे. कलेक्टर गांव में जब तक रुकेंगे नहीं, समस्या हल नहीं होगी. उन्होंने कहा कि पुलिंग एक्ट के तहत किसानों की जमीन छीनी जा रही हैं. सभी प्राधिकरण भंग करना चाहिए.

कृषि पंप योजना फिर शुरू करेंगे: सीएम
सीएम शिवराज सिंह ने कहा, कृषि पंप और खेत सड़क योजना फिर चालू होगी. बलराम तालाब योजना पर विचार करने के बाद ही निर्णय लिया जाएगा. वर्षों से खेती कर रहे लोगों को जमीन का पट्टा दिया जाएगा. मंडियों में तौल-कांटे और ग्रेडिंग मशीनें भी लगाई जाएंगी.

भोपाल न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story