Samachar Nama
×

Bhopal बैरसिया नगर पालिका में सबसे ज्यादा कुशवाह कैंडिडेट
 

Bhopal बैरसिया नगर पालिका में सबसे ज्यादा कुशवाह कैंडिडेट

मध्यप्रदेश न्यूज़ डेस्क, बरसिया नगर निकाय चुनाव में चार उम्मीदवारों के नाम वापस लेने के बाद अब 94 उम्मीदवार मैदान में हैं. वार्ड नंबर 3 से प्रीतिबाई की पत्नी धीरज सिंह ने अपना फॉर्म वापस ले लिया है. वार्ड नंबर 12 से हरिबाई के पिता लाला राम, वार्ड नंबर 15 से पूनम देवी पत्नी रामगोपाल व वार्ड नं. रूपेश के पिता बद्रीप्रसाद ने 17 तारीख से अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली है। बरसिया नगर पालिका में कांग्रेस और भाजपा ने कुशवाहा के नौ उम्मीदवार उतारे हैं। भाजपा ने कुशवाहा वर्ग में छह उम्मीदवार उतारे हैं जबकि कांग्रेस ने इस श्रेणी में तीन उम्मीदवार उतारे हैं।

कांग्रेस ने बरसिया नगर निकाय चुनाव में 13 महिला उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है. भाजपा ने दस महिलाओं को मैदान में उतारा है। भाजपा ने भारी टकराव के बाद युवा मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष संजीव कुशवाहा को अंतिम समय में टिकट दिया है।

बरसिया नगर पालिका अध्यक्ष का पद अनाम महिलाओं के लिए आरक्षित है। जिससे पूर्व विधायक भक्तपाल सिंह राठौर अपनी बहू तनुश्री को पार्षद बनाकर अध्यक्ष बनाने की कोशिश कर रहे हैं। भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष पर्वतसिंह पटेल अपनी पत्नी कलावती को अध्यक्ष बनाने के लिए जी-तोड़ मेहनत कर रहे हैं। कांग्रेस अपना अध्यक्ष बनाने के लिए पार्षदों को चुनाव जीतने पर भी जोर दे रही है। कांग्रेस नेता राम गोपाल गुप्ता अपनी पत्नी सुनीता को पार्षद बनाकर कुर्सी तक पहुंचाने पर जोर दे रहे हैं. तीनों वार्डों में सिर्फ दो प्रत्याशी हैं। वार्ड नंबर 8, वार्ड नंबर 13 और वार्ड नंबर 18 में सिर्फ कांग्रेस और बीजेपी के उम्मीदवार ही चुनाव लड़ रहे हैं.

भोपाल न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story