Samachar Nama
×

Bhopal निगम सदन में सवाल उठाने में कांग्रेस महिला पार्षद अव्वल, दो बैठकों में उठे कुल 33 प्रश्न
 

Bhopal निगम सदन में सवाल उठाने में कांग्रेस महिला पार्षद अव्वल, दो बैठकों में उठे कुल 33 प्रश्न


मध्यप्रदेश न्यूज़ डेस्क, परिषद की अब तक की दो प्रमुख बैठकों में सवाल उठाने में कांग्रेस की महिला पार्षद अव्वल रही हैं. नेता प्रतिपक्ष शबिस्ता जकी ने दो बैठकों में अब तक तीन सवाल उठाए.  लोक महत्व का एक प्रश्र भी इन्हीं का रहा. इसके साथ कांग्रेस पार्षद वार्ड 23 की लईका कुरैशी अब तक चार सवाल कर चुकी हैं. वार्ड 35 की कांग्रेस पार्षद शिरीन खान दो सवाल कर चुकी हैं. इनके अलावा वार्ड 9 की नाहिद शाह, प्रियंका मिश्रा, रेहाना सुल्ताना के भी सवाल रहे.
अपनी ही सरकार को परेशानी में डाला

दो बैठकों में अब तक कुल 33 सवाल पूछे गए, जिसमें आधे से अधिक कांग्रेस की महिला पार्षदों के रहे. भाजपा के पार्षद अपनी सरकार से सवाल करने से बच रहे हैं. हालांकि, वार्ड 34 के भाजपा पार्षद पप्पू विलास ने बैठक में कई मामलों पर अपनी ही महापौर व एमआईसी को कटघरे में खड़ा किया. इसके साथ भाजपा के वार्ड 12 के पार्षद देवेंद्र भार्गव ने भी सवाल पूछकर अपनी शहर सरकार को परेशानी में डाला.
आवास आवंटन की होगी जांच
हाउसिंग फॉर ऑल के तहत आवास सही व्यक्ति को ही आवंटित हो रहे या फिर उनके नाम पर अन्य कोई यहां आवास ले रहा, इसकी जांच होगी. यहां पार्षद योगेंद्रसिंह चौहान के सवाल के जवाब में अन्य पार्षदों ने भी बताया कि जिन्हें आवास आवंटन होना चाहिए वे 20 हजार रुपए की रसीद कटवाकर भटक रहे हैं. इसपर अध्यक्ष से जांच समिति की मांग की, लेकिन महापौर ने कहा कि ये मामला एमआईसी में सामने आया था और एमआईसी के माध्यम से इसकी जांच करवा रहे. अब एमआईसी जांच करेगी, जिसमें संबंधित वार्ड के पार्षद भी होंगे.
पिछली बैठक की जांच अधर में
प्रभारी अतिक्रमण अधिकारी कमर साकिब की योग्यता को लेकर पिछली परिषद बैठक में उठाए सवाल और योग्यता की जांच और कार्रवाई पर कुछ नहीं हुआ. शासन जब योग्य व्यक्ति देगा, तब इनका प्रभार खुद ही खत्म हो जाएगा. मामले में नेता प्रतिपक्ष शबिस्ता की जकी ने लोकायुक्त में मामला दर्ज कराने की बात कही.

भोपाल न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story