Samachar Nama
×

Bhopal जेवर लूटने वाली गैंग शहर में सक्रिय, सीसीटीवी फुटेज मिला, आरोपी फरार, महिलाओं को बातों में उलझाकर उनके गहने उतरवाकर हो जाते हैं फरार
 

Bhopal जेवर लूटने वाली गैंग शहर में सक्रिय, सीसीटीवी फुटेज मिला, आरोपी फरार, महिलाओं को बातों में उलझाकर उनके गहने उतरवाकर हो जाते हैं फरार


मध्यप्रदेश न्यूज़ डेस्क, महिलाओं को बातों में उलझाकर उनके जेवर लेकर चंपत होने वाली तीन आरोपियों की गैंग के सीसीटीवी फुटेज पुलिस को मिले हैं. फुटेज की तस्वीरें उन महिलाओं को दिखाई गई हैं जिनके साथ आरोपियों ने ठगी की वारदात को अंजाम दिया है. आरोपियों में एक महिला एक युवक एवं 14 से 15 साल का एक लड़का शामिल है जो अब तक आधा दर्जन घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं. मिसरोद, बैरागढ़, कोहेफिजा, टीटीनगर एवं हनुमानगंज में अब तक आधा दर्जन वारदातें ये गैंग अंजाम दे चुकी है. पुलिस के मुताबिक इलाका बदल-बदलकर यह गैंग महिलाओं से जेवर की ठगी कर रही है. सीसीटीवी में महिला-पुरुष के साथ एक लड़का भी शामिल है. तीनों अकेली महिलाओं को अपना शिकार बना रहे हैं.

बुजुर्ग महिलाएं आसान शिकार
गैंग के निशाने पर ज्यादातर महिलाएं होती हैं. इनमें अधेड़ और बुजुर्ग महिलाएं इनका आसान शिकार होती हैं. गिरोह की सक्रियता भीड़ भरे बाजारों में ज्यादा देखी जा रही है. वह वृद्ध महिलाओं को आसानी से निशाना बना रहे हैं. पुलिस की अब तक की जांच में सामने आया कि गिरोह शहर से बाहर का है. वह वारदात के बाद ठिकाना भी बदल सकता है.
रूमाल में बंधे रद्दी कागज थमा देते हैं: गैंग के बदमाश नोटों की जिस गड्डी को दिखाते हैं, उसके ऊपर असली नोट होते हैं, लेकिन बीच में केवल नोट के आकार के कागज होते हैं. ऐसे में एक बार देखने पर पूरी गड्डी असली नोटों की लगती है, जिसे देखकर लालच में आईं महिलाएं फंस जाती हैं. हनुमानगंज इलाके में सरजू बाई को दी गई गड्डी में एक भी असली नोट नहीं निकला.
आरोपियों के फुटेज सामने आए हैं. इनकी गिरफ्तारी जल्द कर ली जाएगी. लोगों को सावधान रहने की जरूरत है.
अमित सिंह, डीसीपी, क्राइम ब्रांच

भोपाल न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story