Samachar Nama
×

Bhilwara 4 जनवरी 2024 तक चलेगा देशव्यापी अभियान, सक्रिय महिलाओं ने दिखाई जागरूकता
 

Bhilwara 4 जनवरी 2024 तक चलेगा देशव्यापी अभियान, सक्रिय महिलाओं ने दिखाई जागरूकता

राजस्थान न्यूज डेस्क, बुधवार को शांति भवन में एक वृक्ष देश के नाम, पर्यावरण की अखिल भारतीय योजना और प्रकृति संरक्षण गतिविधि से संबंधित संगोष्ठी का आयोजन किया गया। बैठक में सकल जैन नारी शक्ति की सक्रिय महिलाओं ने जागरूकता दिखाई। यह अभियान देशभर में चार जनवरी 2024 तक चलेगा।

तीन महीने जनवरी, फरवरी और मार्च में घर-घर जाकर नर्सरी अभियान यानी पौधरोपण किया जाएगा। संगोष्ठी का शुभारंभ जीतो की सचिव सपना तातेड़ की अध्यक्षता में नवकार महामंत्र पाठ से हुआ। एक पेड़ देश के नाम अभियान समिति के संयोजक सुभाष जैन ने बताया कि स्वस्थ परिवार, देश और समाज की संरचना में नारी शक्ति का योगदान होता है।

राकेश तिवारी व विनोद मेलाना ने कहा कि नर्सरी से पौधा लाने के बजाय स्वयं बीज बोएं और उस पौधे की देखभाल करें. प्रांत नारी शक्ति प्रमुख साधना मेला ने अपने घर से ही देश को पॉलीथिन मुक्त करने की बात की।

विजया सुराणा ने धन्यवाद ज्ञापित किया। सकल जैन नारी शक्ति संयोजक दीपा सिसोदिया को नियुक्त किया गया। संगोष्ठी में शांति जैन महिला मंडल, जैन मूर्तिपूजक महिला मंडल, तेरापंथ महिला मंडल, आदिनाथ महिला मंडल आरके कॉलोनी, अणुव्रत समिति, अपना सेवा संस्थान, मानव सेवा संस्थान, प्रज्ञा महिला मंडल आदि संस्थाओं ने अपनी सक्रियता दिखाई।
भीलवाड़ा न्यूज डेस्क!!!

Share this story