Samachar Nama
×

सात विधानसभा क्षेत्रों के लिए 1792 मतदान दल भेजे गए, मतदान के हर दो घंटे में करना होगा रिपोर्ट 

भरतपुर लोकसभा सीट पर आज मतदान है. ऐसे में प्रशासन ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. गुरुवार को मतदान दलों को अंतिम प्रशिक्षण दिया गया और उन्हें एमएसजे कॉलेज से रवाना किया गया। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. अमित यादव ने सभी को दिशा निर्देश दिये........
FGDG
भरतपुर न्यूज़ डेस्क !!! भरतपुर लोकसभा सीट पर आज मतदान है. ऐसे में प्रशासन ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. गुरुवार को मतदान दलों को अंतिम प्रशिक्षण दिया गया और उन्हें एमएसजे कॉलेज से रवाना किया गया। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. अमित यादव ने सभी को दिशा निर्देश दिये।


जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 7 विधानसभाओं की 1792 पार्टियां रवाना कर दी गई हैं. 4 विधानसभाओं के लिए 8 से 11 बजे और 3 विधानसभाओं के लिए 11 से 1 बजे के बीच बूथ पार्टियां रवाना कर दी गई हैं. सभी दलों को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने का निर्देश दिया गया है. ईवीएम की प्रक्रिया का पालन करना होगा। मॉक पोल की प्रक्रिया सुबह 5:30 बजे शुरू होगी. अगर कोई एजेंट नहीं है तो आपको 15 मिनट तक इंतजार करना होगा. जिसमें पूरे 50 वोट होने चाहिए। भरतपुर लोकसभा की 8 विधानसभाओं में कुल 2024 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. जिनमें से 1792 मतदान केन्द्र भरतपुर जिले की 7 विधानसभाओं में हैं। 232 बूथ अलवर जिले की कठूमर विधानसभा में हैं.


पार्टियों को सात बजे से वोटिंग शुरू करने और हर दो घंटे पर रिपोर्ट करने का निर्देश दिया गया है. शाम छह बजे तक जो भी व्यक्ति मतदान केंद्र में है। उन्हें वोट दिलवाओ. सभी टीमों को अच्छी तरह से प्रशिक्षित किया गया है। मतदाताओं के लिए छाया, पानी और व्हीलचेयर की व्यवस्था की गई है। मतदान केंद्र पर स्वीप वार रूम बनाया गया है. ताकि अधिक से अधिक मतदाता मतदान केंद्र पर आएं और अपना वोट डालकर लोकतंत्र को मजबूत करें।

Share this story

Tags