Samachar Nama
×

Bhagalpur राशि बिना खेलने नहीं जा पा रहे कबड्डी के खिलाड़ी, टीम को ओडिशा भेजने को लेकर खेल विभाग ने खड़े किये हाथ
 

Bhagalpur राशि बिना खेलने नहीं जा पा रहे कबड्डी के खिलाड़ी, टीम को ओडिशा भेजने को लेकर खेल विभाग ने खड़े किये हाथ


बिहार न्यूज़ डेस्क टीएमबीयू के बच्चे चाहे जितनी भी मेहनत और नाम क्यों नहीं कर लें लेकिन विश्वविद्यालय अपनी व्यवस्था में सुधार लाने का नाम नहीं ले रहा है. एक बार फिर खेलने के लिए बाहर जाने के लिए तैयार टीम को विवि के खेल विभाग ने भेजने से हाथ खड़ा कर दिया.
ओडिशा के बड़ी पाड़ा स्थित महाराजा श्री राम चन्द्रा भांजदेव विवि (नॉर्थ ऑडिशा विवि) में 24 से 27 नवंबर तक ईस्ट जोन इंटर यूनिवर्सिटी कबड्डी मेन्स टूर्नामेंट 2022-23 होने वाला है. इसके लिए टीएमबीयू के खिलाड़ियों को जाना है. इन खिलाड़ियों ने जब विवि के स्पोर्ट्स काउंसिल के सचिव डा. सुनील कुमार से कहा तो उन्होंने हाथ खड़े कर दिये. उन्होंने राशि देने से मना करते हुये कहा कि इसके लिए 11 नवंबर को ही वित्त पदाधिकारी के पास फाइल भेज दी गई लेकिन वहां से कोई जवाब नहीं आया है. अभी आपलोग अपनी राशि से जा सकते हैं. आने पर सारा पैसा मिल जायेगा.
11 दिन से कर्मचारी अपने पास दबा रखी है फाइल

नाराज छात्र  डीएसडब्ल्यू डा. योगेन्द्र के पास पहुंचे और पीड़ा बताते हुए सहयोग की मांग की. उन्होंने तुरंत प्रतिकुलपति को फोन पर इस मामले की जानकारी दी. प्रतिकुलपति ने कहा कि वह पटना स्थित कुलपति के पास जा रहे हैं और वहां उनसे मिलकर मामले की जानकारी देंगे.
पिछले मैच में खिलाड़ियों की हुई थी बेइज्जती
छात्रों ने बताया कि पिछले जनवरी 2022 में वे लोग कबड्डी खेलने के लिए विलासपुर गये थे लेकिन इन लोगों को ट्रैक शूट और जूता नहीं मिला था. दूसरे लड़कों का कपड़ा और जूता मांग कर खेले. इस दौरान उन लोगों की वहां काफी बेइज्जती भी हुई. इस बार चयनित टीएमबीयू के 13 खिलाड़ियों को ओडिशा जाना है.
पूरा प्रयास कर रहा हूं कि खिलाड़ियों को पैसा दिला दिया जाये ताकि वे खेलने जा सकें. उम्मीद है तक विवि की ओर से पैसे की व्यवस्था हो जानी चाहिये.-डा. योगेन्द्र, डीएसडब्ल्यू

भागलपुर न्यूज़ डेस्क
 

Share this story