Samachar Nama
×

Bhagalpur मायागंज ओपीडी के बाहर मरीजों को बैठने के लिए लगेंगी कुर्सियां
 

Bhagalpur मायागंज ओपीडी के बाहर मरीजों को बैठने के लिए लगेंगी कुर्सियां


बिहार न्यूज़ डेस्क मायागंज अस्पताल के ओपीडी में इलाज के लिए दूरदराज से आने वाले मरीजों को अपनी बारी का इंतजार करने के लिए अपने पैरों को दुखाना नहीं पड़ेगा. अब इन मरीजों को बैठने के लिए ओपीडी के बाहर कुर्सियां लगायी जाएंगी. साथ ही धूप-ठंड व बारिश से बचाव के लिए शेड का निर्माण भी कराया जाएगा. इसे लेकर 10 लाख रुपये का बजट रखा गया.

ये निर्णय  कमिश्नर दयानिधान की अध्यक्षता में उनके कार्यालय में आयोजित रोगी कल्याण समिति की बैठक में लिया गया. बैठक में इंडोर-आईसीयू, इमरजेंसी व ओपीडी में एक-एक बड़ा वाला आरओ प्लांट लगाने के प्रस्ताव पर मुहर लगी. इसके अलावा बदहाल शौचालय व बाथरूम के मरम्मतीकरण को लेकर भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता से कार्ययोजना तैयार कराने का निेर्दश अस्पताल अधीक्षक को कमिश्नर ने दिया तो अस्पताल के हरेक विभाग में दो दिन के अंदर बेसिक फोन लगवाने को भी कहा गया.
सामान रखने को मरीजों के बेड के पास लगेगा कैबिनेट बैठक में निर्णय लिया गया कि मायागंज अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों के बेड के पास सामान रखने के लिए स्टूल/कैबिनेट के साथ कर्टेंस/स्क्रीन्स लगाया जाएगा. इसके लिए 10 लाख रुपये का बजट निर्धारित किया गया. साथ ही त्रिसदस्यीय समिति से रिपोर्ट लेने के बाद डीएम से संचिका के माध्यम से सहमति प्राप्त होने के बाद ही अस्पताल में लगी मशीनों एवं उपकरणों का होने वाले एएमसी/सीएमसी का भुगतान करने का निर्देश अस्पताल अधीक्षक को दिया गया.
विभागाध्याक्षों से कार्ययोजना लेने का निर्देश
अंत में अस्पताल अधीक्षक को निर्देश दिया गया कि वे अस्पताल के सभी विभागाध्यक्षों से कार्ययोजना प्राप्त करें, ताकि प्राप्त कार्ययोजना पर सभी विभागाध्यक्ष के साथ आगामी छह दिसंबर को आयोजित बैठक में विचार-विमर्श किया जा सके. बैठक में डीएम सुब्रत कुमार सेन, क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार के सचिव मो.वारिस खान, आयुक्त के सचिव अभय कुमार सिंह, मायागंज अस्पताल के अधीक्षक डॉ. असीम कुमार दास, आईएमए अध्यक्ष डॉ. संजय कुमार सिंह, डेंगू वार्ड के नोडल प्रभारी डॉ. राजकमल चौधरी, डॉ. एसपी सिंह आदि की मौजूदगी रही.

भागलपुर न्यूज़ डेस्क

Share this story