Samachar Nama
×

Begusarai डीएम के आदेश की अवहेलना पर 12 बीईओ से शोकॉज
 

Begusarai डीएम के आदेश की अवहेलना पर 12 बीईओ से शोकॉज


बिहार न्यूज़ डेस्क जिलाधिकारी के आदेश की अवहेलना के आरोप में जिले के 12 बीईओ से जिलाधिकारी ने शोकॉज पूछा है.जिलाधिकारी ने 24 घंटे के अंदर कार्यालय उपाधीक्षक शारीरिक शिक्षा में जवाब देने को कहा है. 17 जनवरी को जिलाधिकारी कार्यालय से निर्गत पत्र के अनुसार गढ़पुरा, शाम्हो, वीरपुर, बेगूसराय, साहेबपुरकमाल, डंडारी, बछवाड़ा, खोदावंदपुर, नावकोठी, बखरी, मंसूरचक, भगवानपुर प्रखंड के बीईओ से स्पष्टीकरण पूछा गया है. संबंधित बीईओ पर आरोप है कि समय पर प्रखंड स्तरीय दक्ष खेल प्रतियोगित नहीं करायी गयी. शोकॉ का पत्र जारी होते संबंधित बीईओ में हड़कंप मच गया है.

जिलाधिकारी  ने कहा है कि सात दिसंबर 2022 के द्वारा 10 से 14 दिसंबर तक खेल प्रतियोगिता आयोजन कर कार्यालय को निदेशित किया गया था.
लेकिन आपके स्तर से प्रखंड स्तरीय दक्ष खेल प्रतियोगिता नहीं कराने पर 16 दिसंबर को आदेश जारी कर 23 से 24 दिसंबर तक निर्धारित करते हुए आपको निदेशित किया गया था कि अपने प्रखंडाधीन दक्ष खेल प्रतियोगिता का आयोजन नहीं कराने के बाद दोबारा 30 दिसंबर के द्वारा तिथि निर्धारित कर आयोजन करने को कहा गया था. बार-बार निदेशित करने के बाद भी आपके स्तर से अपने प्रखंडाधीन दक्ष खेल प्रतियोगिता का आयेाजन नहीं कराना यह उच्चाधिकारी के आदेश की अवहेलना,मनमानेपन व बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करना परिलक्षित करता है.
चयनित सूची जमा लेने से कार्यालय कर्मी कर रहे हैं इंकार
इधर, बेगूसराय प्रखंड स्तरीय दक्ष खेल प्रतियोगिता के नोडल अधिकारी सुधीर कुमार ने कहा कि नौ व 10 जनवरी को खेल प्रतियोगिता करायी गयी. विधिवत सूची खेल विभाग को देना था. पत्र के आलोक में चयनित बच्चों की सूची जमा करने गये. लेकिन अधूरा कह कर सूची चार दिनों से लौटा दिया जा रहा है. लेकिन कार्यालय में प्रतिनियुक्त कर्मी के द्वारा चयनित बच्चों की सूची लेने से इंकार कर दिया.


बेगूसराय न्यूज़ डेस्क 
 

Share this story