Samachar Nama
×

Basti  जल परियोजनाओं को चालू कराने को बनाएं इस्टीमेट
 

Basti  जल परियोजनाओं को चालू कराने को बनाएं इस्टीमेट


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  करोड़ों रुपए की लागत से निर्मित पेयजल परियोजनाएं लीकेज एवं पाइप फटने की वजह से बंद हैं. जनता को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है. बन्द सभी परियोजनाओं को चालू करने के लिए संबंधित अधिकारी मरम्मत का स्टीमेट तैयार कर प्रस्तुत करें. प्रथम चरण में 155 परियोजनाओं में से केवल 117 परियोजनाएं निर्मित हुई है. शेष 38 में से 10 एमएसडीपी योजना के तहत है, जिस पर धन अनुपलब्ध है. शेष 28 पर कार्य चल रहा है.
यह बातें डीएम प्रियंका निरंजन ने कही. वह  जल जीवन मिशन कार्यक्रम की समीक्षा कर रही थीं. उन्होंने कहा कि जिन परियोजनाओं के लिए अभी तक भूमि उपलब्ध नहीं हो पाई है संबंधित तहसील के एसडीएम एवं तहसीलदार से मिलकर तत्काल भूमि चयन करना सुनिश्चित करें. द्वितीय चरण में 476

परियोजनों में से 118 पर काम चल रहा है. तृतीय चरण में 450 के सापेक्ष 391 परियोजनाओं की डीपीआर तैयार है. इससे कुल 1167 राजस्व गांव के लोग लाभान्वित हो सकेंगे.
सीडीओ डॉ. राजेश कुमार प्रजापति ने कार्यदाई संस्था मेघा एवं जल निगम के अवर अभियंताओं तथा लेखपालों के साथ संयुक्त बैठक करके पेयजल परियोजनाओं के लिए भूमि के चयन की समीक्षा की. बैठक में एडीएम कमलेश चंद्र, एसडीएम शैलेष दुबे, जीके झा, गुलाबचंद, आनंद श्रीनेत, पीडी कमलेश सोनी, डीडीओ अजीत श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे.


बस्ती  न्यूज़ डेस्क

Share this story