Samachar Nama
×

Basti  बिजली विभाग पर बरसे सांसद और विधायक
 

Basti  बिजली विभाग पर बरसे सांसद और विधायक


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क   कलेक्ट्रेट सभागार में  आयोजित जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक काफी हंगामेदार रही. सांसद और विधायक बिजली विभाग पर तो एमएलसी प्रतिनिधि प्रोबेशन विभाग पर जमकर बरसे. जेई द्वारा जांच के नाम पर धनउगाही का आरोप लगा. अधिकारियों को बार-बार हस्तक्षेप कर माहौल को शांत करना पड़ा. अध्यक्षता कर रहे सांसद हरीश द्विवेदी ने कहा कि बस्ती जनपद का विकास हम सभी का लक्ष्य है.
सांसद ने कहा कि पिछले आठ साल में जिले में कई महत्वपूर्ण कार्य हुए हैं. सुविधाएं बढी हैं. बताया कि 9.45 करोड़ की लागत से गोटवा से हड़िया चौराहे तक प्रथम चरण में रिंगरोड स्वीकृत हो गयी है. एक नया सर्किट हाउस और प्रत्येक विधानसभा में एक-एक इंडोर स्टेडियम बनेगा. हर्रैया स्थित महिला अस्पताल को 10 दिसम्बर तक हैंडओवर करने को कहा. बोलें, 1040 आवासीय क्षमता वाले अटल आवास विद्यालय को फरवरी माह तक पूर्ण करें ताकि अगले सत्र से कक्षाएं चल सकें.
जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी ने वाल्टरगंज चीनी मिल से किसानों का 50 करोड़ रुपए बकाया दिलाने को कहा. विधायक हर्रैया अजय सिंह ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में क्षति का आंकलन करने के लिए एक समिति गठित करने को कहा. विधायक रूधौली राजेन्द्र प्रसाद चौधरी ने कहा कि बीमार व्यक्तियों के इलाज के लिए सीएमओ कार्यालय से रिपोर्ट लगाने में तेजी लायी जाए. सदर विधायक महेन्द्र यादव ने मेडिकल कॉलेज में डेंगू की पर्याप्त दवा न रहने पर चिंता व्यक्त की. विधायक महादेवा दूधराम ने अइलिया गांव में नवनिर्मित सड़क के उखड़ जाने का मुद्दा उठाया तो सांसद ने पीडब्ल्यूडी विभाग को इसे ठीक कराने तथा संबंधित ठेकेदार को ब्लैकलिस्ट करते हुए एफआईआर कराने का निर्देश दिया.

एमएलसी प्रतिनिधि हरीश सिंह ने जिला प्रोबेशन विभाग द्वारा जनवरी 2021 में मनमाने दर पर किए गए सामानों की खरीद पर आपत्ति दर्ज कराते हुए कहा कि पूर्व में गठित जांच कमेटी द्वारा कोरम पूरा गया है. बताया कि आलू 48 और प्याज 55 रुपए प्रति किलो तथा अण्डा प्रति नग 8.50 रुपए खरीदा गया है.जांच कर सख्त कार्रवाई नहीं हुई तो वह शासन में इस मुद्दे को उठाएंगे. बैठक में जगदीश शुक्ल, ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि दुष्यन्त विक्रम सिंह ने भी विचार व्यक्त किया.
डीएम प्रियंका निरंजन ने सभी का स्वागत करते हुए सभी जनप्रतिनिधियों से अनुरोध किया कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अन्तर्गत पात्र लाभार्थियों की जानकारी प्रदान करें. बैठक का संचालन परियोजना निदेशक कमलेश सोनी ने किया. विधायक प्रतिनिधि गुलाब चन्द्र सोनकर, फूलचन्द्र श्रीवास्तव, एमएलसी प्रतिनिधि राकेश सिंह, ब्लॉक प्रमुख राकेश श्रीवास्तव, अनिल दूबे, रधुनाथ , अभिषेक कुमार, यशकान्त सिंह, नगर पंचायत अध्यक्ष अशोक गुप्ता, मो. सईद खा, धीरसेन, एसपी आशीष श्रीवास्तव, सीडीओ डॉ. राजेश कुमार प्रजापति आदि मौजूद रहे.


बस्ती  न्यूज़ डेस्क
 

Share this story