Samachar Nama
×

Basti  खाद्यान्न की जांच में मिली गड़बड़ी, दर्ज होगा केस
 

Basti  खाद्यान्न की जांच में मिली गड़बड़ी, दर्ज होगा केस


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  भानपुर तहसील के संतकबीर शंकरदास इंटर कॉलेज मोहम्मदनगर से मंगलवार रात करीब 8.30 बजे निकल रही ट्रैक्टर-ट्राली पर अनाज देख ग्रामीणों ने उसे शक के आधार पर रोक लिया. ट्राली पर सरकारी बोरे में अनाज भरा देख ग्रामीणों ने एसडीएम व चौकी प्रभारी असनहरा को सूचना दी. चौकी र्प्रभारी मनीष जायसवाल ने चालक को हिरासत में लेकर अनाज लदा ट्रैक्टर-ट्राली को कब्जे में ले लिया और थाने पर ले आए.  एसडीएम जीके झा ने निर्देश पर टीम जांच करने स्कूल में पहुंची. अनियमितता सामने आने के बाद मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी शुरू कर दी गई है.

रात में स्कूल से निकल रहे एमडीएम के खाद्यान्न को प्राइवेट दुकानदार को बेचे जाने की आशंका जताई जा रही है. ट्राली पर करीब 17 कुंतल अनाज लदा होना बताया जा रहा है.  तीन सदस्यीय टीम में शामिल खंड शिक्षा अधिकारी रामनगर नीरज सिंह, पूर्ति निरीक्षक भानपुर कुलभूषण श्रीवास्तव और चौकी प्रभारी असनहरा मनीष जायसवाल संतकबीर शंकरदास इंटर कॉलेज मोहम्मदनगर पहुंचे. पूर्ति निरीक्षक ने बताया कि 17 मार्च 2022 को विद्यालय के प्रधानाचार्य स्तर से गांव के कोटेदार से 23कुंतल 21 किलो गेहूं व 50 कुंतल 17 किलो चावल प्राप्त किया गया है.
वहीं बीईओ रामनगर नीरज सिंह ने बताया कि इसके बारे में बेसिक शिक्षा अधिकारी व एसडीएम को अवगत कराते हुए इस मामले में प्रधानाचार्य के खिलाफ केस दर्ज कराया जाएगा. एसएचओ सोनहा रवीन्द्र सिंह ने बताया कि अभी तक किसी अधिकारी स्तर से तहरीर नहीं दी गई है. तहरीर मिलने पर केस दर्ज कर उचित कार्रवाई होगी.


बस्ती  न्यूज़ डेस्क
 

Share this story