Samachar Nama
×

Basti  नाराज छात्र नेताओं ने डीएम आवास घेरा, हिरासत में, डीएम ने केडीसी और एपीएन का छात्रसंघ चुनाव स्थगित किया
 

Basti  नाराज छात्र नेताओं ने डीएम आवास घेरा, हिरासत में, डीएम ने केडीसी और एपीएन का छात्रसंघ चुनाव स्थगित किया


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क   डीएम प्रियंका निरंजन ने मुख्यालय के दोनों महाविद्यालयों के छात्रसंघ चुनाव को स्थगित कर दिया है. यह निर्णय पुलिस बल की कमी को दिखा कर लिया गया.  देर रात जारी स्थगन आदेश के विरूद्ध छात्रनेताओं ने डीएम आवास का घेराव कर लिया. दो दर्जन से अधिक छात्रनेताओं को कोतवाली पुलिस पकड़कर पुलिस लाइन ले गई. अपराह्न तीन बजे के बाद उन्हें छोड़ा गया. बाद में प्रशासन ने निकाय चुनाव बाद छात्रसंघ चुनाव कराने का लिखित आश्वासन दिया तो नारेबाजी और धरना-प्रदर्शन समाप्त हुआ.
किसान पीजी कॉलेज व एपीएन पीजी कॉलेज में  को छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान होना था. किसान पीजी कॉलेज में तथा एपीएन में अधिसूचना जारी हुई थी. नामांकन पत्रों की बिक्री हुई. नामांकन पत्रों का दाखिला होना था. महाविद्यालय प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर लिया था. छात्रनेता भी प्रचार-प्रसार

में जुट गए थे.
अचानक  रात करीब 10 बजे जिला प्रशासन की तरफ से छात्रसंघ चुनाव स्थगित करने का निर्देश दोनों महाविद्यालयों को प्राप्त हुआ. इस बात की पुष्टि केडीसी के मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. शिवेन्द्र मोहन पांडेय व एपीएन के चुनाव अधिकारी डॉ. राजेन्द्र बौद्ध ने किया. छात्रसंघ चुनाव स्थगन की सूचना देते हुए डीएम ने कहा कि अचानक वीआईपी मूवमेंट होने के चलते बड़े पैमाने पर फोर्स का डायवर्जन हो गया है. इस कारण छात्रसंघ चुनाव को सकुशल संपन्न कराने में कठिनाई होगी. यह सूचना तेजी से फैली तो छात्रनेताओं ने  रात डीएम आवास का घेराव कर लिया.


बस्ती  न्यूज़ डेस्क
 

Share this story