Samachar Nama
×

Bareli  भूमाफिया के कब्जे से आजाद होंगे चारागाह
 

Bareli  भूमाफिया के कब्जे से आजाद होंगे चारागाह


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  भूमाफिया पर प्रशासन का शिकंजा कसता जा रहा है. प्रशासन चारागाहों की जमीन को माफिया से आजाद कराएगा. बरेली की सभी तहसीलों में 580 चारागाह हैं, जिनका रकबा 375 हेक्टेयर है. चारागाह को मुक्त कराकर निराश्रित गोवंश के लिए हरा चारा उगाया जाएगा. तहसील की टीमें अपने-अपने क्षेत्र में चारागाह से कब्जे हटाएंगी.

बरेली की सभी छह तहसीलों में 580 चारागाहों के नाम पर 375 हेक्टेयर जमीन है. चारागाह की ज्यादातर जमीनों पर दबंग माफिया का कब्जा है. कहीं खेती कर रहे हैं तो कहीं निर्माण कर लिए गए हैं. हाल ही में माफिया की घेराबंदी तेज हुई है. माफिया से सीलिंग की जमीन आजाद कराने के लिए शहर में खास अभियान चल रहा है. प्रशासन ने एलायंस बिल्डर्स के निदेशक रमनदीप और अमनदीप समेत सात लोगों को भूमाफिया घोषित किया है. प्रशासन ने अब चारागाह की जमीनों पर फोकस कर दिया है. तहसीलों की टीमों ने राजस्व रिकार्ड से चारागाहों का मिलान कर प्रशासन को रिपोर्ट भेज दी है. डीसी मनरेगा गंगाराम ने कहा कि मनरेगा से चारागाह विकसित किए जाएंगे. एसडीएम से चारागाह की जमीन चिह्नित कर मुहैया कराने को कहा है.
चारागाह की जमीन से माफिया के कब्जे हटेंगे. प्रशासन और पुलिस की टीमें कार्रवाई करेंगी. चारागाह में गोवंश के लिए हरा चारा उगाया जाएगा. -धर्मपाल सिंह, पशुपालन एवं दुग्ध विकास मंत्री

बरेली न्यूज़ डेस्क
 

Share this story