Samachar Nama
×

Bareli  नेत्रहीन की फसल पलटने वाला लेखपाल सस्पेंड
 

Bareli  नेत्रहीन की फसल पलटने वाला लेखपाल सस्पेंड


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  अंधों की फसल मोड़ने के मामले की जांच राजस्व टीम द्वारा एसडीएम सुल्तानपुर पहुंचे। एसडीएम ने उस जमीन की जांच की जिसमें राजस्व टीम ने महेंद्र पाल का अवैध कब्जा बताकर फसल को पलट दिया था। जांच में उसकी जमीन पर अंधे का कब्जा पाया गया। जिस जमीन से राजस्व टीम ने कब्जा हटाया उस जमीन में अंधे ने हिस्से पर खेती कर ली थी। नेत्रहीनों की फसल बदलने वाले एकाउंटेंट को एसडीएम ने सस्पेंड कर दिया है। ग्राम समाज की जमीन की पहचान के लिए प्रशासन ने राजस्व कर्मचारियों की टीम गठित की है।

ग्राम सुल्तानपुर के नेत्रहीन महेंद्र पाल की राजस्व टीम द्वारा फसल ट्रैक्टर पलटने के मामले की जांच के लिए एसडीएम राजस्व टीम के साथ सुल्तानपुर पहुंचे. एसडीएम ने जमीन की मीटरिंग कराई। जांच में लेखपाल को दिव्यांगों की फसल पलटने का दोषी पाया गया है। डीएम के निर्देश पर एसडीएम ने सुल्तानपुर के लेखपाल मोरपाल को सस्पेंड कर दिया है. एसडीएम ने ग्राम समाज की जमीन की पहचान के लिए राजस्व कर्मचारियों की टीम गठित की। टीम गांव पहुंचकर मीटरिंग करेगी.

बता दें कि नेत्रहीन महेंद्र पाल ने पिछले दिन मुख्यमंत्री को एक आवेदन भेजकर इच्छामृत्यु की मांग की थी. शिकायत में कहा गया था कि लेखपाल ने जमीन जोतकर उसे भू माफिया बना दिया था। अब कोई उनकी जमीन का हिस्सा नहीं लेगा। उसे भूखा रहने के लिए छोड़ दिया गया था।


बरेली न्यूज़ डेस्क
 

Share this story