Samachar Nama
×

Alwar रामपुर सीएचसी का निरीक्षण करने पहुंचे एसडीएम , स्वास्थ्य बीमा योजना की जानकारी ली
 

Alwar रामपुर सीएचसी का निरीक्षण करने पहुंचे एसडीएम , स्वास्थ्य बीमा योजना की जानकारी ली

राजस्थान न्यूज डेस्क, आज एसडीएम राहुल सैनी ने बानसूर के समीप रामपुर सीएचसी में राजस्थान मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी की बैठक आयोजित की. जिसमें अस्पताल की आय-व्यय का विवरण प्रस्तुत किया गया। साथ ही अस्पताल में साफ-सफाई की व्यवस्था के लिए टेंडर लगाने और निशुल्क दवा योजना के तहत एक कंप्यूटर आपरेटर को संविदा पर लेने का प्रस्ताव पारित करने का निर्देश दिया. एसडीएम राहुल सैनी ने अस्पताल का निरीक्षण कर साफ-सफाई का निरीक्षण कर एमएनडीवाई, एमएनजेवाई, चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना सहित अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम जनता को उपलब्ध कराने के निर्देश दिये.

एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन
टीवी मुक्त ग्राम पंचायत अभियान को लेकर मंगलवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। प्रखंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज यादव ने बताया कि अभियान के दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वारा चयनित ग्राम पंचायतों में टीबी मुक्त अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया जायेगा.

अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग द्वारा नगर पालिका क्षेत्र के ग्राम पंचायत काराना, निमुंचना, इशरा का बास, नयाबास व वार्ड नंबर 11 को चिन्हित किया गया है. इन चिन्हित ग्राम पंचायतों में 26 जनवरी को ग्राम सभा के दौरान क्षय रोग जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया जायेगा. अभियान के दौरान सर्वे करने वाली आशा सहयोगिनी को प्रति परिवार 10 रुपये और टीबी के संभावित मरीजों के थूक के नमूने नजदीकी लैब में भेजने पर 100 रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी.
अलवर न्यूज डेस्क!!!

Share this story