Samachar Nama
×

Allahbad आरओ/एआरओ-21 में 350 का चयन, उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने घोषित किया परिणाम, योग्य अभ्यर्थी न मिलने के कारण चार पद रह गए खाली
 

Allahbad आरओ/एआरओ-21 में 350 का चयन, उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने घोषित किया परिणाम, योग्य अभ्यर्थी न मिलने के कारण चार पद रह गए खाली

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने समीक्षा अधिकारी (आरओ)/सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ) सामान्य व विशेष चयन 2021 का परिणाम  घोषित कर दिया. 354 पदों के सापेक्ष 350 अभ्यर्थी सफल हुए हैं. सचिव आलोक कुमार के अनुसार योग्य अभ्यर्थी उपलब्ध न होने के कारण सामान्य चयन के तहत उत्तर प्रदेश सचिवालय में एआरओ लेखा (एससी के लिए आरक्षित) के दो और विशेष चयन के अंतर्गत आरओ लेखा (एससी के लिए आरक्षित) दो पद रिक्त रह गए.

आरओ/एआरओ 2021 की मुख्य परीक्षा 24 से 26 अप्रैल 2022 तक आयोजित की गई थी. इसमें 3679 अभ्यर्थी सम्मिलित हुए थे. सहायक समीक्षा अधिकारी के पदों के लिए अनिवार्य अर्हता कम्प्यूटर पर हिन्दी टाइपिंग की परीक्षा 11 से 14 अक्टूबर तक हुई. परीक्षा परिणाम आयोग के नोटिस बोर्ड और वेबसाइट पर उपलब्ध है. सचिव ने साफ किया है कि परीक्षा का परिणाम पूरी तरह औपबंधिक है और सभी अभ्यर्थियों के मूल प्रमाणपत्र आदि के मिलान और सत्यापन के बाद सही पाए जाने पर संस्तुति पत्र भेजे जाएंगे. सत्यापन के लिए अलग से सूचना दी जाएगी. परीक्षा परिणाम से संबंधित अभ्यर्थियों के प्राप्तांक तथा पदवार/श्रेणीवार कटऑफ अंक की सूचना संस्तुति भेजने के बाद आयोग की वेबसाइट पर प्रदर्शित की जाएगी. आरओ/एआरओ 2021 के लिए 5,59,155 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. इनमें से 2,74,702 अभ्यर्थी प्रारंभिक परीक्षा में शामिल हुए थे.
63 बेटियों ने पाई कामयाबी
आरओ/एआरओ 2021 में सफल 350 अभ्यर्थियों में 63 बेटियों का भी नाम है. सचिवालय में आरओ के 76 पदों में अवधभान सिंह भदौरिया ने टॉप किया है. इसी सूची में गौरी राठौर को महिलाओं में पहला स्थान प्राप्त हुआ है, हालांकि संयुक्त सूची में वह आठवें स्थान पर हैं. आरओ राजस्व परिषद के 18 पदों में से शैलेन्द्र श्रीवास्तव, आरओ यूपीपीएससी के 22 पदों में से पुंडरीकाक्ष मिश्रा टॉप पर हैं.


इलाहाबाद न्यूज़ डेस्क

Share this story